किसानों की संयुक्त मोर्चा की बैठक आज, आंदोलन की अगली रणनीति तैयार की जाएगी

0
3

10 फरवरी, फरीदाबाद। किसान नेताओं व सरकार के बीच पिछले कई दिनों से चल रही बयानबाजी के बीच अब संयुक्त किसान मोर्चा आज बैठक करके आंदोलन की अगली रणनीति तय करेगी। किसान मोर्चा की इस बैठक में सभी संगठनों के नेता शामिल होंगे। इसमें सरकार से बातचीत का रास्ता खोलने के लिए आंदोलन तेज करने की रणनीति बनाई जाएगी। इस बैठक में जिस तरह के फैसले लिए जाएंगे, उनको अन्य सभी किसानों को बताया जाएगा और उसके आधार पर आगे आंदोलन चलाया जाएगा। मोर्चा की इस बैठक पर सभी की नजरें टिकी हैं।
कृषि कानून रद्द कराने की मांग को लेकर पिछले 76 दिनों से किसान दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर बैठे हैं। सरकार के साथ 11 दौर की बातचीत के बावजूद भी कोई हल नहीं निकला है। अब 18 दिन से बातचीत का रास्ता बंद है। जिसके कारण किसानों ने चक्का जाम भी किया था। जिसके बाद किसानों को पूरी उम्मीद थी कि सरकार की ओर से बातचीत का प्रस्ताव आएगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।
इस तरह से सरकार पर अड़ियल रुख अपनाने का आरोप लगाते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने आज बैठक बुलाई है। किसान मोर्चा की यह बैठक भी काफी दिनों के बाद हुई और इसमें किसान नेता अभी तक की आंदोलन की स्थिति के साथ ही अगली रणनीति को लेकर बातचीत करेंगे। आंदोलन की अगली रणनीति बनाकर किसानों को बताई जाएगी।
संयुक्त मोर्चा के डॉ. दर्शनपाल ने बताया कि काफी समय से बैठक नहीं हुई थी। इसलिए आज बैठक बुलाई गई है। उन्होंने बताया कि इस बैठक में आंदोलन के अगले चरण के बारे में चर्चा कर घोषणा की जाएगी। अब तक के सरकार के रुख से उन्हें नहीं लगता है कि सरकार किसानों के प्रति गंभीर है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बातचीत से हल होगा और बेहतर होगा कि सरकार बातचीत का रास्ता दोबारा शुरू करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here