इंडियन रेलवे लाया है, यात्रिओं के लिए एक नई सुविधा

0
6

30 जनवरी – फरीदाबाद । यात्रियों की मुश्किलें कम करने के लिए Indian Railway एक नई सुविधा ले कर आया है | ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे अब सामान के बोझ उठाने की समस्या से निजात दिलाने की तैयारी कर रहा है| अब Indian Railway ऐसी सुविधा देगा जिससे आपका सामान घर से ट्रेन की बर्थ तक खुद पहुंचेगा| रेलवे की इस सुविधा का नाम एंड टू एंड लगेज सर्विस है | बता दे की, पश्चिम रेलवे के मुताबिक अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर सबसे पहले इस सर्विस की शुरुआत की गई है। वहीं, रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक। उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले दिनों में Indian Railway के सभी स्टेशन्स पर ये सर्विस दी जाए |

इस सर्विस से ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को घर से सामान ले जाने या स्टेशन से सामान घर तक पहुंचाने के तनाव से छुटकारा मिलेगा। इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को Bookbaggage.com की वेबसाइट पर सामान की बुकिंग करनी होगी साथ ही लगेज के साइज और वजन की सारी डिटेल्स देनी होगी। जिसके अनुसार ही सर्विस चार्ज लगेगा।

इंडियन रेलवे कैटरिंग और टूरिज्म कॉर्पोरेशन जल्द ही अपनी ई-कैटरिंग सर्विस फिर से शुरू करेगा, दरअसल, कोविड-19 महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन की वजह से 22 मार्च, 2020 को ई-कैटरिंग सेवाओं को स्थगित कर दिया गया था। लेकिन, IRCTC विशेष रेलगाड़ियों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए ई-खानपान सेवाओं को फिर से शुरू करने जा रहा है| इस संबंध में रेलवे बोर्ड की ओर से भी अनुमति मिल गई है। बताया जा रहा है कि, शुरू में लगभग 250 रेलगाड़ियों के लिए लगभग 30 रेलवे स्टेशन पर सेवाएं शुरू की जाएंगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here