युवा सप्ताह के समापन पर बच्चों को मिली चित्रकला प्रतिभा निखार हेतु सामग्री

0
3

19 जनवरी – फरीदाबाद | राष्ट्रीय युवा सप्ताह के दौरान शहर की समाज सेवी संस्थाएं जिसमे की जज्बा फाउंडेशन, संभारे फाउंडेशन और सोनू नव चेतना फाउंडेशन के सहयोग द्वारा शहर के अलग-अलग स्थानों पर स्थित बाल अनाथ आश्रम में बच्चों की चित्र प्रतिभा निखारने की दिशा में लगभग 150 बच्चो को पेंसिल, शॉपनर, रबर, 2 तरीके के कलर, ड्रॉइंग शीट अदि दी| जज्बा फाउंडेशन अध्यक्ष हिमांशु भट्ट ने बताया की देश व प्रदेश में लगभग पूरे सप्तह से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत स्वामी विवेकानंद जी के जन्मोत्सव के अवसर पर दिन प्रतिदिन विभिन कार्यक्रमों का आयोजन किया गया|

आज आखिरी दिन तिकोना पार्क स्थित बाल आश्रम व सेक्टर 15 स्थित कन्या गीता आश्रम में बच्चों को उनकी चित्र प्रतिभा निखार हेतु जरुरी संसाधन देने का कार्य किया। हिमांशु ने बताया कि युवा प्रगतिशील और रचनात्मक कार्यों के धनी होते हैं। इसलिए युवाओं को कच्चा संसाधन भी कहा जाता है। क्योंकि उन्हें जिस तरीके से उभारने का प्रयास करें वह उसी में ढलकर वैसा ही रूप ले लेते हैं।

इस अवसर पर संभारे फाउंडेशन के अध्यक्ष अभिषेक देशवाल ने बताया कि इस दिन को मनाने का मुख्य उद्देश्य युवा पीढ़ी को ये बताना है कि जिस तरह से स्वामी विवेकानंद ने अपने जीवन में सफलता हासिल की, ठीक उसी तरह उनके विचारों को अपना कर युवा पीढ़ी भी सफलता हासिल करे। इस अवसर पर डॉ दुर्गेश, राहुल वर्मा, शेफाली, आदित्य झा, गौरव, नितेश नॉवल अदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here