19 सेशन में 1362 स्वास्थ्यकर्मियों को लगी कोरोना वैक्सीन

0
9

19 जनवरी – फरीदाबाद | कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए, जिले में सोमवार को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए 19 सेशन आयोजित किए गए। सभी जगहों पर 1362 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई, जबकि टारगेट 1787 वैक्सीन लगाने का रखा गया था। बचे हुए लोगों को आने वाले दिनों में वैक्सीन लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को वैक्सीनेशन के सेशन बढ़ाकर इनकी संख्या 25 करने की योजना बनाई है।

सोमवार को 3 केंद्रों पर तय टारगेट से अधिक टीकाकरण किया गया, 5 केंद्रों पर लक्ष्य पूरा हो गया व अन्य केंद्रों पर टीकाकरण तय टारगेट से कम रहा। मंगलवार को अतिरिक्त सेशन लगाकर टारगेट पूरा किया जाएगा। सोमवार को पार्क अस्पताल में सबसे अधिक 130 स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगे, जबकि सिविल अस्पताल में सबसे कम 19 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हुआ।

कौरली स्वास्थ्य केंद्र पर एक, पार्क अस्पताल में 4, मेट्रो अस्पताल में 1 और पीएचसी पाली में एक स्वास्थ्य कर्मी को टीकाकरण के बाद मामूली दिक्कत हुई, जो प्राथमिक उपचार के बाद ठीक हो गए। टीकाकरण अधिकारी डॉ. रमेश ने बताया कि जिले में सप्ताह के 4 दिन वैक्सीन लगाई जाएगी। सोमवार, मंगलवार, गुरुवार व शुक्रवार को टीकाकरण होगा। बुधवार व शनिवार को बच्चों का टीकाकरण अभियान चलता है, इसलिए इन दिनों में कोरोना वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here