तिगांव स्थित राजकीय कॉलेज में नया पीजी कोर्स हुआ शुरू

0
20

3 दिसंबर – फरीदाबाद | तिगांव स्थित राजकीय कॉलेज में नया पीजी कोर्स शुरू किया गया है। हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट ने कॉलेज में एमए हिंदी कोर्स शुरू करने की मंजूरी दे दी है। इसी सत्र से यह कोर्स शुरू हो रहा है, जिसमें छात्र दाखिला ले सकते हैं। कोर्स में दाखिले लिए भी छात्र 7 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। राजकीय कॉलेज तिगांव क्षेत्र का सबसे पुराना कॉलेज है। कुछ साल पहले तक कॉलेज में केवल ग्रेजुएट स्तर के कोर्स ही चल रहे थे।

कॉलेज में पीजी र्कोस में अभी तक एमए राजनीति शास्त्र व एमएससी कंप्यूटर साइंस ही शामिल थी, लेकिन अब यहां पर एमए हिंदी की पढ़ाई भी हो सकेगी। अभी तक एमए हिंदी की पढ़ाई करने के लिए छात्रों को फरीदाबाद व बल्लभगढ़ शहर के कॉलेजों पर निर्भर रहना पड़ता था। वहां पर छात्रों को आने – जाने में भी काफी दिक्कतें होती थी। एमए हिंदी कोर्स शुरू होने से छात्र – छात्राओं को काफी सहूलियत होगी।

ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों को इससे काफी लाभ मिलेगा। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ ईश्वर कुमार ने बताया कि हमारे कॉलेज में एमए हिंदी कोर्स शुरू हो चुका है। 40 सीटों के साथ इस कोर्स को शुरू किया गया है। इसके लिए आवेदन आने भी शुरू हो गए हैं। एमए हिंदी के साथ अन्य पीजी र्कोस के लिए 7 दिसंबर तक आवेदन लिए जाएंगे। उसके बाद 14 दिसंबर को मेरिट लिस्ट आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here