MRIIRS ने फिक्की द्वारा ‘खेल को बढ़ावा देने वाला सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय’ की श्रेणी में अवॉर्ड प्राप्त किया

0
16

09 दिसंबर – फरीदाबाद | फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) 8 और 9 दिसंबर, 2020 को दो दिवसीय ‘वर्चुअल फिक्की TURF-2020’ ग्लोबल स्पोर्टस समिट का आयोजन कर रहा है। इस कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय खेल और युवा मंत्री किरण रिजिजू द्वारा किया गया था| सम्मेलन के दौरान, मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज़ (MRIIRS) ‘खेल को बढ़ावा देने वाले सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय’ के रूप में घोषित किया गया था। डॉ. अमित भल्ला उपाध्यक्ष मानव रचना शैक्षणिक संस्थान ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा “यह पुरस्कार उस जुनून की मान्यता है जो हमारे पास खेलों के लिए है। मुझे पूरा भरोसा है कि बहुत जल्द हम एक मानव रचना छात्र द्वारा योगदान दिए जा रहे ओलंपिक पदक को देखेंगे।

उल्लेखनीय है कि मानव रचना विभिन्न खेलों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन और प्रयोजन करके युवाओं के साथ-साथ समाज के लिए सक्रिय गतिविधियों में लगी हुई है। मानव रचना को हाल ही में अखिल भारतीय अंतर-विश्वविद्यालय शूटिंग चैंपियनशिप की मेजबानी के लिए चुना गया था। यह पहली बार था जब किसी निजी विश्वविद्यालय को प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का संचालन करने के लिए चुना गया था। यह पहली बार भी था कि प्रतिभागियों के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय शैली गेम्स विलेज ’के सेट-अप के साथ विश्वविद्यालय खेलों को एक अंतर्राष्ट्रीय अनुभव दिया गया था।

मानव रचना FISU वर्ल्ड यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप 2022 के लिए भी Bidding समिति का एक हिस्सा था, और ये सम्मान भारत को प्रदान भी किया गया है। फिक्की TURF 2020 बेहद प्रतिष्ठित खेल पुरस्कार हैं जो भारतीय एथलीटों की उपलब्धियों और योगदान की सराहना करते हैं और उनको भी जिन्होंने पारिस्थितिकी तंत्र के विभिन्न हितधारकों जिन्होंने खेल को बढ़ावा देने और राष्ट्र को गौरव दिलाने के लिए उल्लेखनीय काम किया है। राज्य के खेल और युवा कल्याण मंत्री, यशोधरा राजे सिंधिया भी इस अवसर पर उपस्थित थीं। इस सम्मेलन में पहली बार एक खेल और फिटनेस प्रदर्शनी वेबिनार के माध्यम से आयोजित की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here