जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में गुरु नानक देव के 551वें प्रकाशोत्सव पर ,कार्यक्रम का आयोजन

0
5

04 दिसम्बर – फरीदाबाद । जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय वाईएमसीए फरीदाबाद द्वारा आज गुरु नानक देव के 551वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में गुरुबाणी पर आधारित एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का आयोजन विश्वविद्यालय परिसर में सरकार द्वारा जारी एसओपी और उचित दूरी का पालन करते हुए किया गया।

शाकुन्तलम बहुउद्देश्यीय सभागार में गुरबाणी दरबार साहिब का आयोजन गुरुद्वारा एनआईटी -1बी फरीदाबाद के सहयोग से किया गया था। यह कार्यक्रम डीन इंस्टीट्यूशंस डाॅ. तिलक राज तथा डीन स्टूडेंट वेलफेयर डाॅ. लखविन्द्र सिंह की देख रेख में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत गुरु ग्रंथ साहिब की अरदास और भजनों के गायन से हुई। गुरु नानक बाणी पर आधारित कीर्तन दरबार को सुनने के लिए, विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के कई संकाय सदस्य पहुंचे।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने श्रद्धापूर्वक गुरु ग्रंथ साहिब पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। कुलपति ने कहा कि गुरु नानक देव को भारत के महान दार्शनिकों, शिक्षकों और समाज सुधारकों में से एक माना जाता है। उनका प्रेम, शांति, समानता और भाईचारे का संदेश सभी के लिए प्रेरणादायी है। और हमें गुरु नानक देव की शिक्षाओं को आत्मसात करने की आवश्यकता है। कार्यक्रम के समापन पर ‘गुरु का लंगर’ लगाया गया, जहां सभी ने प्रसाद ग्रहण किया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here