वेतन वृद्धि को लेकर हारट्रोन के आईटी प्रोफेशनल 10 दिसंबर को करेंगे, ऑनलाइन स्ट्राइक

0
5

3 दिसंबर – फरीदाबाद। हारट्रोन के आईटी प्रोफेशनल को लेकर कर्मचारियों ने 10 दिसंबर को ऑनलाइन स्ट्राइक का निर्णय लिया है। विभिन्न विभागों में अनुबंधित आधार पर लगे हारट्रोन कर्मचारी का वेतन आज भी 13500 रुपये है। जो कि एक सफाई कर्मचारी के वेतन से भी कम है। जिसको लेकर सभी कर्मचारियों में रोष है।

हारट्रोन कर्मचारी सुभाष थपलियाल शर्मा व अमित सिंह रावत ने बताया कि इनके वेतन में प्रत्येक तीन साल बाद वृद्धि होती थी। जो कि अंतिम बार जुलाई 2016 में हुई थी तथा अब जुलाई 2019 में होनी थी, परन्तु आज तक नहीं हुई। कर्मचारियों ने यह भी बताया कि मनोहरलाल मुख्यमंत्री व सुप्रीम कोर्ट समान काम – समान वेतन की घोषणा कर चुके हैं। इसके बावजूद भी आईटी विभाग ने इस फाइल को पिछले 18 महीनों से दबा कर रखा हुआ है। इसके लिए सभी आईटी प्रोफेशनल, आईटी के अधिकारियों से 8 बार मीटिंग कर चुके हैं। लेकिन नतीजा आज तक नहीं निकला।

हरियाणा को डिजिटल सम्मान दिलवाने में हारट्रोन के आईटी प्रोफेशनल की मुख्य भूमिका रही है। आईटी प्रोफेशनल को विभाग की रीढ़ की हड्डी भी माना जाता है। उन्होंने बताया कि हम सरकार तथा प्रशासन का पूरा सम्मान करते हैं। लेकिन आसमान चढ़ती इस महंगाई के समय में इतने कम वेतन से जीवन यापन करना मुश्किल ही नहीं असंभव भी है। इसी कारण यह ऑनलाइन स्ट्राइक के लिए मजबूर हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here