नवरात्रों के चौथे दिन वैष्णोदेवी मंदिर में हुई मां कूष्मांडा की पूजा

0
4

20 अक्टूबर – फरीदाबाद | नवरात्रों के चौथे दिन सिद्धपीठ श्री वैष्णादेवी मंदिर में मां कूष्मांडा की भव्य पूजा अर्चना की गई। प्रात कालीन आरती के साथ मंदिर में भक्तों ने मां कूष्मांडा के समक्ष अपनी अरदास की। इस अवसर पर शहर के प्रमुख समाजसेवी सोनिया बतरा, धीरज, विमल पुरी, गुलशन भाटिया, जगनशाह, वेद भाटिया, बलजीत, अनिल भाटिया, सुरेंद्र गेरा एवं अमित रावल उपस्थित थे।

मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने सभी अतिथियों को माता की चुन्नी भेंट कर उनका स्वागत किया। सभी लोगों ने मां कूष्मांडा की पूजा में हिस्सा लिया तथा हवन यज्ञ में आहुति डाली। जगदीश भाटिया ने बताया कि मंदिर में दर्शन करने वाले भक्तों ने कोविड-19 के चलते सोशल डिस्टेंस के साथ पूजा अर्चना की। मंदिर संस्थान की ओर से सभी भक्तों से मास्क पहन कर ही प्रवेश करने की अपील की।

प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि मंदिर में कोविड-19 के तहत सभी प्रबंधन किए गए हैं। इस अवसर पर उन्होंने सभी भक्तों से कहा कि मां कूष्मांडा की सच्चे मन से पूजा करने से सभी मुराद पूरी होती हैं। जगदीश भाटिया ने कहा कि मां कूष्मांडा को माल पुआ सबसे प्रिय है और मालपुए का भोग लगाने से मां कूष्मांडा अति प्रसन्न होती हैं। मां को पीला रंग बहुत ही प्रिय है। उनकी आरती में भक्त पीले रंग का फूल अर्पित करते हैं। इस अवसर पर भाटिया ने सभी भक्तों को नवरात्रों की बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here