जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने जाजरू गांव में लगाया रक्तदान शिविर

0
20

11 अक्टूबर-फरीदाबाद | जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने ग्राम जाजरू मैं रक्तदान शिविर लगाया जिसमें 35 रक्त वीरों ने रक्तदान दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर  के राजनैतिक सचिव अजय गौड़  ने उपस्थित होकर रक्त वीरों की हौसला अफजाई की और कहा कि एक यूनिट के द्वारा तीन लोगों का जीवन बचाया जा सकता है आप बहुत महान कार्य कर रहे हैं, जिला रेडक्रास सोसायटी के डीटीओ इशंक कौशिक के जन्म दिवस के उपलक्ष में  इस कैंप का आयोजन किया गया।

अजय गौड़ ने रेड क्रॉस कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल की भरपूर प्रशंसा की कि पूरे लॉकडाउन के दौरान जो जनमानस की आपके द्वारा सेवाएं की जा रही हैं वह बहुत ही सराहनीय है जिसके लिए विशेष रूप से मुख्यमंत्री के द्वारा आपको प्रशंसा पत्र भी भेजा गया है। आगे भी आप यूं ही सेवाएं देते रहें।

जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार जी ने ग्राम जाजरू के युवा समाजसेवी अजय डागर एवं उनकी समस्त टीम को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं दी कि आप मानव मात्र की सेवा में रक्तदान जैसे क्षेत्र में बहुत ही शानदार कार्य कर रहे हो इस लिए प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। लोगों का जीवन बचाने के लिए प्लाज्मा दान करने के लिए  अपील की।
 रेड क्रॉस कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने सभी को अवगत कराया कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा से एक मुहिम चलाई जा रही है जिसके अंतर्गत किसी का जन्म दिवस या शादी की सालगिरह हो उस दिन को विशेष बनाने के लिए एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिससे समाज में एक अच्छा संदेश जाए और मानव मात्र की सेवा हो सके। आयोजक इस नेक कार्य के लिए बधाई के पात्र हैं।
डीटीओ इशंक कौशिक ने बताया कि यह लगातार तीसरी बार है जब जन्म दिवस के उपलक्ष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रकार के कार्य करके दिल को बहुत सुकून मिलता है और मानव मात्र की सेवा हो जाती है, मैं समाज से भी अपील करूंगा आप आगे आए और इन दिनों को विशेष बनाये।
मुख्य रूप से उपस्थित हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव अजय गौड़, सचिव विकास कुमार, डीटीओ इशंक कौशिक, कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल, समाजसेवी अजय डागर, कृष्ण डागर, अधिवक्ता रविंद्र गुप्ता, अधिवक्ता रामवीर तंवर, अधिवक्ता शिवकुमार, जगत डागर रवि डागर,नरेश डागर, सुरेंद्र डागर,पूर्व सरपंच किशन डागर एवं समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here