भाई ने उजाड़ा बहन का सुहाग, जीजा की पीट पीटकर बेरहमी से की हत्या

0
13

19 अक्टूबर – फरीदाबाद | पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह के आदेशों व पुलिस उपायुक्त व सहायक पुलिस आयुक्त के दिशा निर्देशों पर कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच DLF ने आरोपी द्वारा उसके जीजा की हत्या के मामले में आरोपी इमरान खान को गिरफ्तार किया है।

सहायक पुलिस आयुक्त मुख्याल्य ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी इमरान खान सीही गाँव फरीदाबाद का रहने वाला है जो करीब 6 साल पहले सीही गाँव से अपनी सारी सम्पति बेचकर गाजियाबाद रहने चला गया था। वह करीब 1 महीने पहले वापिस डबुआ कॉलोनी फरीदाबाद अपनी बहन और जीजा के पास रहने के लिए आया था|

आरोपी इमरान का जीजा लियाकत कारपेंटर का काम करता था परन्तु आमदनी बहुत कम थी। आरोपी और उसका जीजा का किसी बात को लेकर आपस में झगड़ा हो गया। कई बार आरोपी के जीजा ने आरोपी इमरान को गालियाँ दी और उसपर हाथ भी उठाया जिसके पश्चात् आरोपी अपने जीजा से रंजिश रखने लग गया।

5 अक्टूबर की सुबह आरोपी इमरान काम की तलाश में लेबर चौक पर चला गया जिसके पीछे-पीछे उसका जीजा भी लेबर चौक पर पहुँच गया और वहां पर दोनों में झगडा हो गया जो बाद में मारपीट में बदल गया। मारपीट के पश्चात् आरोपी इमरान अपने जीजा के घर आ गया और कुछ समय बाद शाम को वापिस घर से बाहर गया तो उसका जीजा उसे डबुआ कॉलोनी में मणी की टाल पर मिल गया जहाँ उसने अपने जीजा को पीटा और पीटता हुआ मोहन डेरी पर ले गया। वहां से फिर वह अपने जीजा को उत्तम नगर में शमशान घाट के पीछे खाली मैदान में ले गया और वहां पर आरोपी ने अपने जीजा के सिर पर ईंट से 5 से 6 बार वार किया जिससे उसके जीजा की मृत्यु हो गई। अपने जीजा की हत्या के पश्चात् आरोपी वहां से फरार हो गया।

आरोपी पर हत्या की धारा के तहत थाना डबुआ में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। DLF क्राइम ब्रांच प्रभारी अनिल कुमार ने अपनी टीम के सदस्यों SI ब्रह्म प्रकाश,ASI कप्तान,HC रोशन और टीम के सदस्यों सहित ज़मिनी तौर पर तहक़ीक़ात करते हुए इमरान की तलाश आरम्भ कर दी और इमरान के पुराने फ़ोटो को काफ़ी लोगों को दिखाकर पूछताछ की गई और जब ओल्ड फरीदाबाद में लेबर चौक पर मौजूद लोगों को यह फोटो दिखाया गया तो पता चला कि वह यहाँ पर मजदूरी का काम करता है। दिनांक 18 अक्टूबर को जब आरोपी सुबह काम करने के लिए लेबर चौक पर आया तो क्राइम ब्रांच ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को गिरफ्तार करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमे उससे वारदात में प्रयोग खून से सने कपड़े व ईंट बरामद की गई। आरोपी को आज अदालत में पेश करके जेल भेजा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here