रेड क्रॉस सोसाइटी एवं भारती चेरिटेबल ट्रस्ट ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

0
13
19 सितंबर-फरीदाबाद | जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद एवं भारतीय चैरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से आज विवेकानंद पब्लिक स्कूल सुभाष चौक डबुआ में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 19 रक्त वीर योद्धाओं ने रक्तदान कर कार्यक्रम को सफल बनाया।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिला रेडक्रॉस सोसायटी सचिव विकास कुमार, डॉक्टर एमपी सिंह, ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने ब्लड डोनर को सर्टिफिकेट के साथ एक तुलसी का पौधा भेंट किया।
जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने वहां पर उपस्थित सभी रक्तदाताओं का उत्साह वर्धन कर कोरोना वीर योद्धाओं की उपाधि से उनका सम्मान किया। और कहा कि इस संकट की घड़ी में संस्था के द्वारा जो आज का कार्यक्रम किया जा रहा है उसके लिए संस्था के अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह नांदल का बहुत-बहुत धन्यवाद एवं बधाई के पात्र हैं। शिक्षाविद डॉक्टर एमपी सिंह रक्त दाताओं को बताया कि रक्त केवल मनुष्य के शरीर में बनता है, एक यूनिट के द्वारा तीन से चार लोगों का जीवन बचाया जा सकता है, आप लोगों का जीवन बचाने का कार्य कर रहे हैं, उसके लिए आप बधाई के पात्र हैं।
जिला रेडक्रॉस सोसायटी के ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल आज कैंप में एकत्रित 19 रक्त दाताओं को बधाई दी साथ ही आज स्वास्थ्य शिविर के आयोजन में 51 लोगों ने अपना स्वास्थ्य जांच कराया एवं उन सभी को निशुल्क दवाई वितरण की गई, 36 लोगों का एक्यूप्रेशर जांच भी किया गया। जिसके लिए संस्था की भरपूर प्रशंसा की गई समाज में सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से ही सामाजिक समरसता बनी हुई है।
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भारतीय चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह नालंदा,जितेन्द्र शर्मा, देवेन्द्र शर्मा, नरेश शर्मा, गोपाल शर्मा, डालचंद भोले, वीरभद्र आर्य, नवीन ग्रोवर व फूल महेश, एडवोकेट संजय गुप्ता, मनमीत कौर, अर्चना अग्रवाल एवं समाज के अन्य सम्मानित लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here