लॉकडाऊन के दिनों में परिवर्तन करना व्यापारियों के संघर्ष की जीत : लखन सिंगला

0
29

28 अगस्त-फरीदाबाद | प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा शनिवार-रविवार की बजाए सोमवार-मंगलवार को लॉकडाऊन किए जाने का निर्णय का फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी एवं व्यापारी नेता लखन सिंगला ने स्वागत करते हुए कहा कि अगर यह लॉकडाऊन दो दिन की बजाए एक दिन का किया होता, तो इससे व्यापारियों व दुकानदारों को काफी राहत मिल सकती थी। फिर भी उन्होंने सरकार के इस निर्णय को व्यापारियों के संघर्ष की जीत करार दिया है। इस निर्णय के बाद लखन सिंगला का व्यापारियों ने ओल्ड फरीदाबाद स्थित उनके कार्यालय पर मुंह मीठा कराकर आभार जताया। उपस्थितजना व्यापारियों को संबोधित करते हुए लखन कुमार सिंगला ने कहा कि कोरोना महामारी में आई भयंकर मंदी से पिछले पांच माह से जूझ रहे व्यापारियों व दुकानदारों को सरकार के इस निर्णय से राहत मिलेगी क्योंकि सरकार ने पहले जो शनिवार-रविवार को लॉकडाऊन करने का फरमान दिया था, वह पूरी तरह से बेमानी था क्योंकि अधिकतर दुकानदारों व व्यापारियों की खरीदारी शनिवार-रविवार को ज्यादा होती थी, ऐसे में यह निर्णय सीधे तौर पर उन्हें नुकसान पहुंचाता और पूरे प्रदेश में सरकार के इस निर्णय के खिलाफ व्यापारियों व दुकानदारों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

फरीदाबाद में भी सेक्टर-7 से लेकर सेक्टर-28 तक के तमाम व्यापारियों के उनके नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किए, जिसके चलते सरकार को व्यापारियों व दुकानदारों के आगे झुकना पड़ा और लॉकडाऊन के दिनों में बदलाव करना पड़ा। लखन सिंगला ने कहा कि कोरोना महामारी ने दुकानदारों व व्यापारियों की कमर तोडक़र रख दी है, इसलिए सरकार को ऐसे समय में व्यापारियों व दुकानदारों को रियायतें देते हुए एक दिन का लॉकडाऊन लगाना चाहिए, जिससे कि उन्हें राहत मिल सके।

इस मौके पर ओल्ड फरीदाबाद व्यापार मंडल के प्रधान बालकिशन गोयल, राजकुमार गुप्ता, रोहित गोयल, राजू शर्मा, लक्ष्मण गोयल, ओमप्रकाश शर्मा, संदीप वर्मा, नेमचंद गर्ग, सुनील चावला, विमल यादव, कर्मबीर खटाना, विजय सिंगला, सचिन सिंगला, रमेश गुप्ता, राजेश गोयल सहित अनेकों व्यापारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here