समाजसेवी विमल खंडेलवाल को रेड क्रॉस फरीदाबाद ने सौंपी अहम जिम्मेदारी

0
37
16 जून-फरीदाबाद | जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने फरीदाबाद क्षेत्र में रक्तदान के लिए कार्य कर रहे। समाजसेवी विमल खंडेलवाल को एक अहम जिम्मेदारी देते हुए रक्तदान शिविर फरीदाबाद का डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर बनाया है। इसमें फरीदाबाद में पार्षद, सरपंच, एनजीओ, ब्लड बैंक, सामाजिक लोगों के साथ मिलकर जिले में ज्यादा से ज्यादा रक्तदान शिविर लगवा कर ब्लड की पूर्ति कराई जाएगी।
विमल खंडेलवाल ने बताया कि जिला प्रशासन रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा जो उन्हें जिम्मेदारी दी गई है, उसके लिए सर्वप्रथम जिला उपायुक्त महोदय यशपाल यादव, रेड क्रॉस सोसायटी सचिव विकास कुमार, हरियाणा वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता, हरियाणा रेडक्रॉस जनरल सेक्रेटरी डीआर शर्मा एवं अन्य रेडक्रॉस पदाधिकारीगणों का में विशेष रूप से यह जिम्मेदारी देने के लिए हृदय की गहराई से सब का आभार प्रकट करता हूं।

उन्होंने कहा कि, इस कड़ी में मैं जिन भी संस्थाओं में पदाधिकारी हूं और मेरे समाज का भी मैं बहुत-बहुत आभारी हूं, आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि जो यह दायित्व मुझे दिया गया है मैं अपनी पूरे सामर्थ्य, निष्ठा के साथ अपना कर्तव्य निभाने का पूरा प्रयास करूंगा। मैं सभी सामाजिक संस्थाएं, पार्षद, सरपंच, विधायक, सामाजिक पृष्ठभूमि के व्यक्तियों से आग्रह करना चाहूंगा की यह कार्य बहुत विशेष है, रक्तदान सबसे बड़ा दान होता है, आपके सहयोग के बगैर हो पाना असंभव है, आप सभी के सहयोग से हम पूरे फरीदाबाद जिले को हरियाणा में नंबर वन पर अवश्य लेकर आएंगे और रक्त की कमी ब्लड बैंक में बिल्कुल भी नहीं होने देंगे, रक्त एक ऐसी चीज है कि यह किसी कंपनी या फैक्ट्री में नहीं बनता, यह केवल मनुष्य के शरीर में बनता है जिसे हम प्रोत्साहित कर रक्तदान शिविर के अंदर लाने का कार्य अवश्य करें। इस कार्य के लिए समाज में हमारा दायित्व बनता है कि हम ज्यादा से ज्यादा जिले में रक्तदान शिविर का आयोजन करें। रक्तदान शिविर में मेरा सहयोग देने वाले में सभी उन व्यक्तियों का भी विशेष रूप से धन्यवाद करना चाहूंगा और आगे भी प्रार्थना करूंगा कि मेरा सहयोग अवश्य करते रहें जिससे हम सब यह नेक कार्य निरंतर करते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here