लॉकडाउन में अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के लगभग 60000 से ज्यादा सदस्य कर रहे हैं सेवा

0
12

20 अप्रैल-फरीदाबाद। भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री अर्जुन जी मेघवाल जी के द्वारा अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय, प्रांतीय, शाखा के पदाधिकारियों के साथ ऑनलाइन संवाद किया गया। प्रांतीय उपाध्यक्ष विमल खंडेलवाल ने बताया मारवाड़ी युवा मंच के पूरे भारतवर्ष में 60000 से ज्यादा कार्यकर्ता वैश्विक करोना वायरस महामारी के अंतर्गत लोगों को सेवा के कार्य में दिन-रात लगे हुए हैं। प्रत्येक दिन लाखों लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की जा रही है। कुछ परिवारों को कच्चा राशन एवं सब्जियां भी उपलब्ध कराई जा रही है यह बीमारी आगे ना फैले इसके लिए लोगों को अवेयरनेस का प्रोग्राम भी चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत लोगों को ज्यादा संख्या में चेहरे के लिए मास्क  प्रशासन को पीपी किट मोहिया करवाई जा रही है। जिसमें प्रशासन पूरे जोर भर से इस महामारी से लड़ सके।

अर्जुन जी मेघवाल ने अपने संबोधन में कहा है कि पूरे भारत में आज तक कभी इस प्रकार की विपदा नहीं आई है जिसके कारण भारत सरकार ने ट्रेन को भी रोका हो परंतु यह महामारी बहुत विशाल रूप में अपना पांव पसार रही है। जैसे विदेशों में पराया पराया देखने को आया है अमेरिका, इटली,फ्रांस यहां पर काफी ज्यादा तादात में फैल रही है। भारत सरकार इसके लिए उचित से उचित कदम उठाने के लिए दिन रात लगी हुई है। कोरोना योद्धाओं डॉक्टर,पुलिस,सफाई कर्मचारियों का सम्मान एवं स्वागत अवश्य करें।

युवा मंच के कार्यकर्ताओं से विशेष आह्वान किया कि लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग एवं घर से बैठकर ऑफिस के काम करें। जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित अग्रवाल, निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि अग्रवाल ने सभी युवाओं को दिन-रात कार्य में जुटे होने के लिए विशेष आभार व धन्यवाद प्रकट किया। इस कार्यक्रम का संयोजन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष युवा कपिल लखोटिया  के द्वारा किया गया। प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश  चांडक ने लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जुड़ने के लिए आह्वान किया। महामंत्री राम रतन जी शर्मा ने पूरी मीटिंग को बहुत सफल बताते हुए लोगों का विशेष आभार प्रकट किया। मुख्य रूप से इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय प्रांतीय शाखा के सभी पदाधिकारी की विशेष भूमिका रही। फरीदाबाद शाखा के कमल गुप्ता, विमल खंडेलवाल, नारायण शर्मा, निकुंज गुप्ता, संजीव जैन, एवं अन्य सदस्यों ने शिरकत  में मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here