पुन्हाना जिला योजना स्कीम के तहत गांव तिरवाड़ा में बनी सड़क

0
14
13 मार्च- पुन्हाना (आहूजा)। उपमंडल के गांव तिरवाड़ा में जिला योजना स्कीम के तहत करायें गए विकास कार्या के साथ-साथ कनिष्ठ अभियंता अजमत के पुन्हाना खंड के वर्ष 2019-20 में करवायें गए विकास का निरिक्षण करने के लिए कार्यकारी अभिंयता पंचायती राज नूंह ने लिए सदस्यों की टीम गठित की है। ग्रामीणों ने जिसकी शिकायत मुख्यमंत्री मनोहर लाल, डीप्टी सीएम, डायरेक्टर पंचायत अधिकारी, सीएम विजिलेंस, जिला उपायुक्त के साथ एक्सईन पंचायती राज को की है।
ग्रामीणों ने बताया कि पुन्हाना उपमंडल के गांव तिरवाड़ा के मिडिल स्कूल में जिला योजना स्कीम के तहत स्कूल की बाॅउडरी व इंटरलाॅकिंक कार्य की राशि मंजुर की थी।
निर्माण कार्य में घटिया साम्रगी का प्रयोग किया है। विकास की राशि को पंचायत विभाग के जेई व संबंधित ठेकेदार की मिलिभगत से खुर्दबुर्द किया जा रहा है। जिसपर पंचायती राज के एक्सईन सुदेश गिल ने एक कमेटी गठित कर उक्त कार्य के साथ-साथ जेई अजमत से संबंधित सभी जिला योजना स्कीम के तहत 2019-20 में हुए कार्य के निरिक्षण करने के आदेश दिए है। ग्रामीणों का आरोप है कि पुन्हाना उपमंडल में जिला योजना स्कीम के तहत आई राशि का भारी दुरूप्रयोग किया जा रहा है। आपको बता दें कि पिछले कई वर्षा से पुन्हाना खंड के गांवों में लगातार धांधलेबाजी की शिकायत देखने को मिल रही है।
ग्रामीणों का आरोप है कि सही तरीके से सीएम विजिलेंस सभी गांवों के निर्माण कार्या की जांच करे तो बडे पैमाने पर घोटाले उजागर होंगे। पुन्हाना पंचायत विभाग में अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलिभत से यह खेल खेला जा रहा हैं। पंचायती राज के एक्सईन ने बताया कि 5 टीमों की सदस्यता में फिरोजपुर झिरका के पंचायती राज के उपमंडल अधिकारी योगेश कुमार, तावडू के ओमप्रकाश, तावडू, फिरोजपुर, नगीना के कनिष्ठ अभियंता को चूना गया है। जिनको सभी कार्या का निरिक्षण कर 25 मार्च जांच की रिर्पोट कार्यालय में सौंपनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here