महामारी के इस संकट में WNS अपनी भूमिका निभाने से पीछे नहीं हटेगी : केशव मुरुगेश

0
69

20 मार्च- फरीदाबाद। हम जानते हैं कि यदि पूरा उद्योग (देशों के बीच) रातों-रात बंद हो जाएगा तो विश्व द्वारा निर्धारित आवश्यक सेवाओं के रूप में जो स्थिति निर्धारित की गई है वह स्थिरता में आ जाएगी। आप जानते हैं कि WNS बैंकों, उपयोगिताओं, खुदरा विक्रेताओं, एयरलाइनों, शिपिंग कंपनियों/माल ढुलाई और कंटेनर, स्वास्थ्य देखभाल और फार्मा संगठनों, बीमा कंपनियों आदि की सेवा करता है। पूरी दुनिया के लिए एक रीढ़ की हड्डी होने के कारण, BPO इंडस्ट्री पर रोक लगाना असंभव है। इसलिए यह अपने कर्मचारियों की जान दांव पर लगा रहे हैं और व्यापार के लिए दबाव डाल रहे हैं? जी नहीं!

BPO का प्रत्येक व्यक्ति उद्योग केे लिए दिन-रात कार्यरत है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी स्थानों पर कर्मचारी सुरक्षित हैं और साथ ही, अपने ग्राहकों के लिए यथासंभव अधिकतम संभव प्रयास कर रहे हैं। WNS अपनी विभिन्न शाखाओं में कार्यरत अधिकतम कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा दे रहा है और इसका कार्यान्वयन चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है। कार्य के स्वरूप के आधार पर, ग्राहकों के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल और ‘वास्तव में काम घर से करने’ में कर्मचारी की क्षमता के अनुसार, ये कर्मचारियों को सशक्त बना रहे हैं।

आज गुड़गांव, मुंबई या पुणे में इनके कार्यालय में निजी तौर पर ‘रीमॉडेल्ड, साइबरसेफ, सुरक्षित’ डेस्कटॉप, कर्मचारियों को दिए जा रहे हैं। अभूतपूर्व है कि इसी तरह जिन 15 देशों से ये काम करते हैं उनके लिए भी सामाजिक दूरी के आधार पर काम कर रहे हैं। WNS ने थर्मल स्क्रीनिंग मार्च के आरंभ से ही शुरू कर दी थी। कर्मचारियों को घर भेजा गया और सभी संक्रमण टीमों एवं परामर्श टीमों को वापस रिपोर्ट करने के लिए कहा गया। पूरे संगठन के कर्मचारियों के साथ संपर्क बनाए रखने के लिए सहायता समूह को भी सुनिश्चित किया गया है। प्रवेश और निकास स्थानों पे पूर्ण जांच के साथ निगरानी रखी जा रही है।

WNS के ग्रुप CEO एवं नासकॉम (NASSCOM) के चेयरमैन केशव मुरुगेश ने बताया – ” हमारी आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकारों ने हमें बहुत समर्थन दिया है। इन सभी उद्योगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में स्थानीय प्रशासन ने भी अपनी भागीदारी निभाई है। देश में इस प्रकार के संकट के समय पर WNS अपनी भूमिका निभाने में पीछे नहीं हटेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here