स्वामीका गांव मेले के अंतिम दिन रही श्रद्धालुओं की भीड

0
109

हथीन, (माथुर) | समीपवर्ती गांव स्वामीका के ऐतिहासिक मेले के अंतिम दिन भी हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा स्वामी दयाल के मंदिर में जाकर मत्था टेका और बाबा के दर्शन कर आशीर्वाद लिया तथा मंदिर परिसर में स्थित बाबा के नीले घोडे की प्रतीमा को भक्तजनों ने दूध से स्नान कराया। मंदिर के पुजारी रामदास ने बताया कि अब तक एक लाख से अधिक भक्त बाबा के दर्शन करने आ चुके हैं। वहीं नवजात शिशुओं का मुंडन (सिर के बाल काटने वाले) नाईयों बनवारी, मुरारी, राजू, बलदेव आदि ने बताया कि इस बार मेले में भारी संया में बाबा के भक्तों ने आकर मंदिर पर प्रसाद चढाया व मन्नतें मांगी। उन्होंने बताया कि इस बार उनकी अच्छी खासी कमाई हुई है।

गांव के दोनों मंदिरों व ऐतिहासिक तालाब (कुंड) परिसर में पिछले तीन-चार दिनों से भजन कीर्तन चल रहे हैं। ग्रामीण महिलाएं भजनों की धुन पर जमकर नाच गा रही थीं। प्रतिवर्ष की भांति मेले में खिलोने, चूडियां, चाट-पकौडी व मिठाइयों के स्टाल लगाने वाले दुकानदारों ने बताया कि इस बार का मेला बहुत अच्छा रहा है। वहीं आधुनिक झूला वालों ने बताया कि वे पिछले एक दशक से स्वामीका मेला में अपने झूला लगाने आते रहे हैं। लेकिन इस बार अच्छी खासी कमाई हुई है। मेला में आने वाले भक्तजनों की सुरक्षा व यातायात व्यवस्था संभालने की कमान हथीन थाना प्रभारी जयराम सौरोत ने अपने हाथों में संभाली हुई थी।

झगडे में 3 घायल, 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
हथीन, (माथुर) : हथीन सब डिविजनल के गांव नांगल जाट में हुए झगड़े के मामले में मंगलवार को बहीन थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी कुलदीप ने बताया नांगल जाट निवासी जयदेव के परिवार को मामुली विवाद पर मारा पीटा गया और जान से मारने की धमकी दी। इस झगडे में पीडित जयदेव एवं उसके परिवार के अन्य सदस्यों को लाठी-डंडों से मारा पीटा गया और जान से मारने की धमकी दी गई। इस मामले में पीडित के बयान पर चंद्रभान, अमरचंद, महेश, कृष्ण के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। समाचार भेजे जाने तक कोई गिरतारी नहीं हो पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here