कॉलेज में एडमिशन को लेकर हो रही लापरवाही को लेकर एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

0
44

न्यूज़ एनसीआर, 23 जुलाई-फरीदाबाद | अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद फरीदाबाद इकाई के कार्यकर्ताओं ने पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एडमिशन को लेकर हो रही लापरवाही को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया प्रदर्शन 70%-80% अंक प्राप्त करने वाले छात्र भी दाखिले के बिना कॉलेजो में धक्के खा रहे है। और दूसरी ओर 50 से 55% वाले छात्रों के दाखिले गलत तरीके से किए जा रहे हैं। ऐसे में योग्य छात्रों को परेशानी उठानी पड़ रही है। दूसरी ओर छात्र संघ ने यूजी की कक्षाओं (बी.एससी, बी.कॉम, बी.ए, बीबीए, बीसीए) व पीजी की कक्षाओं (एम.कॉम, एम.एससी, एम.ए) में 20 % सीटें बढ़ाने की जरूरत है। छात्र संघ अध्यक्ष कंचन डागर ने बताया कि इस बार ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया में बदलाव किए गए थे जिसके चलते हुए छात्रों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा। इन बदलावों के कारण 50% वाले छात्रों को तो दाखिला मिल गया लेकिन 70%-80% वाले छात्र दाखिले से वंचित रह गए और ऊपर से कम सीटे होने की वजह से भरी संख्या में छात्रों को दाखिल नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में यूजी-पीजी की कक्षाओं में 20% सीटें बढ़ाकर छात्रों को राहत देनी चाहिए।

एबीवीपी फरीदाबाद इकाई 20% सीटे बढ़ाने की मांग उठा रही है। छात्र संघ सचिव गौतम वत्स ने बताया की फरीदाबाद शहर का पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सबसे बड़ा कॉलेज है जिसमे लगभग सभी विषयों के कोर्स उपलब्ध है। प्राइवेट कॉलेजो की तुलना में नेहरू कालेज में में फीस भी बहुत कम है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों एवं मध्यम वर्गीय परिवार का ध्यान इस कॉलेज की तरफ रहता है। अभाविप मागं करतीं हैं कि जल्द से जल्द यूजीपीजी 20% सीटें बढ़ाकर छात्रों को राहत दीया जाए।

इस अवसर पर वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के वाइस प्रेसिडेंट प्रशांत पराशर, क्रिशन चौहान, छात्र नेता आदित्य मौर्या, अंकित त्रिपाठी, राहुल भारद्वाज, शिवदत्त भारद्वाज, अमवर डांगर आदि अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here