चोरी का मामला : अपनी गाडी भेज दो, हमारे पास नहीं है – अजरौंदा पुलिस

2 घंटे तक चोर ने खूब मचाया उत्पात

0
476
न्यूज़ एनसीआर, (प्रताप चौधरी) 26 दिसम्बर-फरीदाबाद | फरीदाबाद के सेक्टर 15 A के अजरौंदा स्थित बाबा पैंट्स हार्डवेयर एंड सेनेटरी स्टोर का ताला तोड़कर चोर करीब पांच लाख रुपए का सामान लेकर फरार हो गए। सुबह 8. 30 बजे जब पड़ौसी वृद्धि मेडिकल स्टोर के मालिक रोहित खट्टर अपनी शॉप पर पहुंचे तो उनकी नजर पड़ौस वाली दुकान पर गई, दुकान के शटर का ताला टूटा हुआ था। उन्होंने तुरंत दुकान के मालिक महेश कुमार को फोन किया तो पता चला की दुकान में चोरी हो गयी है।
गौरतलब है कि, पिछले कई वर्षों से बाबा पैंट्स के नाम से महेश कुमार हार्डवेयर एंड सेनेटरी स्टोर चलाते हैं। हर रोज की तरह वह मंगलवार रात को अपनी दुकान का ताला लगा कर गए थे। लेकिन उन्हें क्या पता था कि, रात को दुकान लुट चुकी होगी। दुकान के मालिक और उनके भाई जीतेन्द्र गौड़ ने बताया कि, लगभग 5 लाख रुपए का सामान चोरी हुआ है, जिसमे – महँगी टूंटियां, कंप्यूटर, सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर मशीन और गल्ले से करीबन 35-40 हजार कैश व लगभग कई अन्य चीजों पर चोर ने हाथ साफ़ कर दिया। सुबह जब चोरी सूचना उन्होंने क्षेत्रीय पुलिस को दी तो पुलिसकर्मी ने कहा कि, उनके पास गाडी नहीं है, आप अपना कोई आदमी भेज दो अगर ज्यादा जल्दी है।

अपनी गाडी भेज दो, हमारे पास नहीं है

शिकायतकर्ता पींड़ित महेश कुमार ने अपने भाई को गाडी लेकर पुलिस के पास भेजा तो पुलिस मौके वारदात पर पहुंची। पींड़ित महेश कुमार ने बताया कि, पुलिसकर्मी दुकान पर पहुंचे तो उन्होंने हाल देखने के बाद कहा कि, जोभी सामान चोरी हुआ है उसकी लिस्ट बनाकर थाने ले आना रिपोर्ट लिख देंगे। इसके बाद पींड़ित महेश कुमार के पड़ौसी रोहित ने न्यूज़ एनसीआर के पत्रकार को फोन करके सारे घटनाक्रम से अवगत कराया, मौके पर पहुँच कर पुलिसकर्मी को फोन किया तो दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। पीड़ित और उनके अड़ौसी पड़ौसियों ने पुलिस के इस लापरवाह रवैये पर दुःख जताया।

 

वृद्धि मेडिकल स्टोर के मालिक पड़ौसी रोहित खट्टर ने बताया कि, उन्होंने अपनी दुकान की सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो उससे पता चला की चोर लगभग सुबह 2 बजकर 10 मिनट पर लोहे की रॉड से दुकान का ताला तोड़ कर अंदर दाखिल हुआ और लगभग 2 घंटे बाद 8 बोरे सामन से भरकर बाहर निकला। फुटेज में सिर्फ एक ही चोर नजर आया जोकि, बड़ी तसल्ली से एक-एक कर कीमती सामन के बोरों को ले जाता हुआ नजर आया। चोर ने दुकान के अंदर लगभग 2 घंटे खूब जमकर उत्पात मचाया, पैकिंग वाले सामान के डब्बों को खाली किया, फिर दुकान के बेसमेंट में से सामान निकला, अंदर लगे कैमरे को तहसनहस कर दिया और साथ मैं कंप्यूटर मशीन और कैमरे की मशीन को भी साथ ही ले गया। रोहित ने बताया की इससे पहले भी आस-पास में की चोरी की वारदाते हुई हैं।
जांच में कोई देरी नहीं होगी

न्यूज़ एनसीआर के संवादाता को पुलिसकर्मी सतबीर सिंह से ने बताया कि, वारदात की जांच शुरू कर दी है और जल्द ही एफआईआर लिख दी जायेगी। उन्होंने बताया की यह किसी जानकार ही काम है जिसे दुकान की जानकारी पहले से ही थी की कौनसा सामान कहाँ रखा है। चोर ने सिर्फ महेंगी और जरुरी सामान को चोरी किया है। उन्होंने मौजूद लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि, उनकी तरफ से जांच में कोई देरी नहीं होगी, अगर जरुरत पड़ी तो सीआईए को भी सूचित कर दिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here