डॉ. प्रशांत भल्ला एसोचैम की ‘शिक्षा पर राष्ट्रीय परिषद’ की अध्यक्षता करेंगे

0
35
न्यूज़ एनसीआर, 18 दिसंबर-फरीदाबाद | मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ प्रशांत भल्ला को देश के प्रमुख उद्योग कक्ष एसोचैम में शिक्षा पर राष्ट्रीय परिषद की अध्यक्षता के लिए चुना गया है। काउंसिल की सह-अध्यक्षता जीडी गोएन्का समूह के एमडी निपुण गोएन्का करेंगे। यह एसोचैम के भीतर सबसे प्रमुख और महत्वपूर्ण परिषद है, जिसने इस क्षेत्र के विकास और केंद्र और राज्य सरकारों की नीतियों को आकार देने में काफी योगदान दिया है।
परिषद के अध्यक्ष के रूप में डॉ. प्रशांत भल्ला ने एसोचैम की दूसरी प्रबंधन समिति की बैठक में बुनियादी ढांचा, पाठ्यक्रम, ग्रामीण शिक्षा, महिलाओं की शिक्षा, मान्यता, नियोक्ता प्रशिक्षण, संकाय, और शिक्षा के कई अन्य पहलुओं पर चर्चा की जिसमें समान विचारधारा वाले व्यक्ति एक साथ आए थे।
अपने संबोधन में  डॉ. प्रशांत भल्ला ने हमारे देश के लिए अच्छी तरह परिभाषित लक्ष्यों के साथ एक संरचित शिक्षा पर विजन 2030 पर कार्य करने की बात कही। उन्होंने फ्यूचर टेक्नोलॉजीज में उत्कृष्टता केंद्रबनाने पर भी जोर दिया जो अकादमिक और छात्रों को भावी नौकरी की भूमिका और उद्योग से उम्मीदों पर मार्गदर्शन करेगा। उन्होंने कहा: “हमें असोचैम सदस्यों के सीएसआर व्यय को नवाचार समर्थन और अनुसंधान की दिशा में चलाना होगा। सामाजिक नवाचार और परिणामों को आगे बढ़ाना चाहिए”।
डॉ. भल्ला ने दर्शकों का ध्यान अंतर्राष्ट्रीयकरण और वैश्वीकरण की दिशा में रैंकिंग, गुणवत्ता, मान्यता, स्वायत्तता, नियामक चुनौतियों और भारतीय संस्थानों की रेटिंग के आसपास जुड़े मुद्दों के बारे में भी आकर्षित किया। उन्होंने शिक्षा की समग्र गुणवत्ता में सुधार के लिए प्रौद्योगिकी के कौशल और तैनाती के लिए वैश्विक संसाधन विकसित करने को भी कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here