राजकीय माध्यमिक विद्यालय ददसिया में भाषण प्रतियोगिता आयोजन किया गया

0
52

 न्यूज़ एनसीआर, 30 अक्टूबर-फरीदाबाद | राजकीय माध्यमिक विद्यालय ददसिया में हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें वजीरपुर, मवई, भूपानी और महावतपुर सरकारी स्कूल के बच्चों ने भाग लिया। विजेता बच्चों को शील्ड एवं नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम की मुख्यअथिति जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी शशी अहलावत एवं विशेष अथिति के रूप में समाज सेवी दीपक त्यागी और सरपंच प्रीति कौशिक ने विद्यालय परिवार की तरफ से विजेता प्रतिभगियों को प्रथम द्वितीय और तृतीय पुरस्कार के रूप में क्रमशः 3100 रुपए, 1100 रुपए और 500 रूपये देकर विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन किया।

स्कूल के मुख्य अध्यापक कप्तान सिंह ने बताया कि तीन स्तरीय प्रतियोगिता में कक्षा 3 से 6, 6 से 8 और 9  से 10  तक के प्रत्येक प्रतिभागी स्कूल से एक प्रतिभागी शामिल किया गया। कक्षा 3 से 6 वर्ग में प्रथम ददसिया स्कूल के मंगल, द्वितीय वजीरपुर स्कूल की अनामिका और तृतीय स्थान पर मवई स्कूल की अंकिता रहे। कक्षा 6 से 8 वर्ग में प्रथम ददसिया स्कूल की साना, द्वितीय वजीरपुर स्कूल की आँचल और तीसरे स्थान पर महावतपुर स्कूल की साधना रही। इसी प्रकार कक्षा 9 से 10 वर्ग में प्रथम वजीरपुर स्कूल की गुलफ्सा, द्वितीय स्थान पर महावतपुर स्कूल के रवि और तीसरे स्थान पर भूपानी स्कूल के पियूष रहे।

भाषण प्रतियोगिता के विषय

बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओ, कन्या भ्रूण हत्या-एक अभिशाप, स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत, मेरे सपनो का हरियाणा-2025, सोशल मीडिया-एक वरदान या अभिशाप, पढ़े भारत बढ़े भारत पर रहे।

इस अवसर पर मुख्य समाज सेवी दीपक त्यागी, पंडित श्याम सुंदर शर्मा, राजकीय माध्यमिक विद्यालय ददसिया के मुख्य अध्यापक कप्तान सिंह, विपिन, रोहताश, रजनी त्यागी, अंजू, शारदा, नवीन, रविंद्र का विशेष योगदान रहा। मंच संचालन गणित अध्यापिका प्रवीण ने किया। सफल आयोजन के लिए मुख्य अध्यापक कप्तान सिंह ने सभी अध्यपकों, अभिभावकों, ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों एवं अथितियों का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here