कांग्रेस सरकार में पहली कलम से पूरी होंगी छात्रों की मांगें – दीपेंद्र हुड्डा 

0
41

 न्यूज़ एनसीआर, 30 अक्टूबर-फरीदाबाद |एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में नेहरू कॉलेज पर छात्र हितों के लिए चल रहे एनएसयूआई के धरने का आज 86वें दिन रोहतक से सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने समापन करवाया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर पहली कलम से छात्रों की मांगों को पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने कृष्ण अत्री के संघर्ष को भी सराहा।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पुत्र एवं रोहतक से सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा आज नेहरू कॉलेज पर चल रहे एनएसयूआई के धरनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने धरने का नेतृत्व कर रहे कृष्ण अत्री की बात सुनी और धरने का समापन करने के लिए कहा। हुड्डा ने कहा कि यह धरना किसी भी प्रकार से राजनीेतिक नहीं था और न ही किसी प्रकार नाम कमाने के लिए किया गया था। लोग नाम कमाने के लिए एक दो दिन का धरना देते हैं, 86 दिन का धरना कोई नाम कमाने के लिए नहीं देता।

उन्होंने कहा कि कृष्ण अत्री और छात्रों के साथ शासन ने पुलिस व प्रशासन के साथ मिलकर जिस प्रकार बर्बरता की है, उसकी जितनी भी आलोचना की जाए, वो कम होगी, लेकिन अत्री व उनके नौजवान साथियों ने हार नहीं मानी और सरकार ने उनकी कुछ मांगेंं मानी भी। यह छात्र संघर्ष की जीत है।

उन्होंने कहा कि अत्री के धरने के कारण आज नेहरू कॉलेज में नई बिल्डिंग का टेंडर हो गया है, वहीं हाइवे पर फुटओवर ब्रिज भी बनाने का काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि एनएसयूआई की मांग के कारण ही कॉलेजों में छात्र यूनियन के चुनाव करवाए गए हैं, हालांकि डरी हुई भाजपा सरकार ने डाइरेक्ट चुनाव नहीं करवाए। हुड्डा ने वादा किया कि कांग्रेस सरकार आने पर छात्रों की सभी मांगों को पहली कलम से पूरा किया जाएगा।

धरने का नेतृत्व कर रहे कृष्ण अत्री ने छात्रों की पूरी मांगें बताईं। उन्होंने कहा कि हमने धरने गैर राजनैतिक रूप से दिया। यही कारण है कि समस्त कॉलेज के छात्र हमारे साथ जुड़े। उन्होंने कहा कि छात्र हितों के लिए हमने कांग्रेसी और गैर कांग्रेसी सभी सरकारों में मांगें उठाईं और सफलता प्राप्त की, लेकिन मौजूदा सरकार छात्र हितों पर कुठाराघात कर रही है, जिससे युवाओं में भाजपा सरकार के खिलाफ रोष है। जिसके नतीजे आने वाले समय में देखने को मिलेंगे।

इस अवसर पर विधायक ललित नागर, विधायक उदयभान, पूर्व विधायक शारदा राठौर, वरिष्ठ नेता लखन कुमार सिंगला, विजय प्रताप, मुकेश शर्मा, युवा जिलाध्यक्ष तरुण तेवतिया, विकास वर्मा, गुलशन बग्गा, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, पूर्व मेयर अशोक अरोड़ा, नीरज शर्मा, एनएसयूआई के राष्ट्रीय महासचिव वर्धन यादव, पूर्व पार्षद योगेश ढींगडा एवं रोहित सिंगला, फरीदाबाद विधानसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष नितिन सिंगला, प्रशांत सारवान, दिनेश पोसवाल, विकास फागना, मोहित गर्ग, मोहित भारद्वाज, यतिन कौशिक, अभिषेक वत्स, आरिफ खान, सादाफ सिद्दीकी, बिन्दू शर्मा, शिवानी परिहार आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here