युवाओं को रोजगार परक बनाने के लिए हरियाणा वक्फ बोर्ड ने की बडी पहल

0
90
न्यूज़ एनसीआर, (मनीष आहूजा) 23 सितंबर-पुन्हाना | 22 सितंबर का दिन क्षेत्र के लोगों के लिए ऐतिहासिक रहा है। यहां के युवाओं को रोजगार परक बनाने के दिशा में वक्फ बोर्ड ने बडी पहल करते हुए क्षेत्र के लोगों को कोचिंग सेंटर के रूप में बडी सौगात दी है। वक्फ बोर्ड के चेयरमैन व राज्य मंत्री रहीशा खान व बोर्ड के सीईओ डा. हनीफ कुरैशी सहित गणमान्य लोगों द्वारा शनिवार को शहर के वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में बनाए गए कोचिंग सेंटर का रिबन काटकर उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में पहुंचने पर रहीशा खान सहित लोगों का फूलमालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया गया। वहीं कार्यक्रम में पलवल जिले के एसपी वसीम अकरम, होडल के एसडीएम वकील अहमद, बोर्ड के सदस्य बिलाल अहमद व कोचिंग सेंटर के कोर्डिनेटर वसीम अकरम मुख्य रूप में मौजूद रहे।
कोचिंग सेंटर के उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर रहीशा खान ने कहा कि, क्षेत्र के युवाओं को भी नौकरियों में पूरी भागीदारी दिलाई जाएगी। इसी कडी को लेकर वक्फ बोर्ड द्वारा पुन्हाना में कोचिंग सेंटर खोला गया है। कोचिंग सेंटर में देश-प्रदेश में नाम करने वाले विशेषज्ञों द्वारा क्षेत्र के युवाओं को नौकरी में दी जाने वाली परीक्षाओं की कोचिंग दी जाएगी। जिससे यहां के युवाओं भी परीक्षा में किसी से पिछे नहीं रहेंगे। जिले में कोचिंग सेंटरों की काफी कमी है। जिसके चलते यहां के युवाओं की सरकारी नौकरियों में काफी कम भागीदारी रहती है। जिसको देखते हुए वक्फ बोर्ड द्वारा पुन्हाना में कोचिंग सेंटर खोला गया है। अब आर्थिक रूप से कमजोर बच्चें भी यहां पर कोचिंग ले पाएंगे। इसके साथ ही आईएएस व आईपीएस अधिकारियों द्वारा भी सेंटर पर कोचिंग दी जाएगी।
वहीं इंजीनियरिंग कालेज पल्ला के प्रोफेसर व कोचिंग सेंटर के कोर्डिनेटर वसीम अकरम ने बताया कि कोचिंग सेंटर खुलने से यहां पर शिक्षा के क्षेत्र में एक क्रांति आएगी। सेंटर में कोचिंग लेकर अब यहां के युवा भी उच्च पदों की परीक्षा दे पाएंगे। इससे जिले के छात्रों को नौकरियों में अच्छी भागीदारी मिलने की पूरी सम्भावना है। कोचिंग सेंटर में विशेषज्ञों द्वारा युवाओं को तराशने का काम किया जाएगा। हरियाणा वक्फ बोर्ड व राज्य मंत्री रहीस खान द्वारा यह सराहनीय कदम उठाया गया है।
छात्र-छात्राओं में पेश किए रंगा-रंग कार्यक्रम

कोचिंग सेंटर के उद्घाटन के अवसर पर दर्जनों स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत गीत के साथ ही बेटी बचाओं -बेटी पढ़ाओं जैसे विषयों पर सुंदर गीत व नाटक प्रस्तुत किए। जिससे कार्यक्रम में आए लोग मंत्र-मुगध हो गए। वहीं कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने में छात्र-छात्राओं भी भूमिका भी सराहनीय रही।
रहीशा खान ने पूरा किया वादा

अब से करीब 3 माह पहले वक्फ बोर्ड के चेयरमैन व राज्य मंत्री द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में रहीस खान ने उपस्थित लोगों से पुन्हाना में कोचिंग सेंटर खोलने की घोषणा की थी। जिसको पूरा कराते हुए उन्होंने आज कोचिंग सेंटर का उद्घाटन कर सेंटर शुरू करा दिया है।
पहले दिन 350 युवाओं ने किया आवेदन

कोचिंग सेंटर शुरू होने के साथ ही पहले दिन ही करीब 350 युवाओं ने कोचिंग के लिए लिए आवेदन किया। वहीं सेंटर को लेकर उम्मीद के साथ ही युवाओं में भारी उत्साह देखा गया। वहीं सेंटर के अधिकारियों द्वारा आवेदकों की पहले परीक्षा ली जाएगी। जिसके बाद उन्हें सेंटर में कोचिंग दी जाएगी।
रहीशा खान, राज्य मंत्री हरियाणा ने कहा कि, जिले में प्रतिभावों की कोई कमी नहीं है, लेकिन संसाधनों की कमी के चलते प्रतिभा बाहर नहीं निकल पाती है। जिसको देखते हुए जिले के युवाओं को प्रतियोगिता परीक्षाओं की कोचिंग देने के लिए पुन्हाना में कोचिंग सेंटर खोला गया है, ताकि यहां के युवाओं की भी सरकारी नौकरियों में भागीदारी मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here