SSF की नई टीम हुई गठित, डीसीपी लोकेन्द्र सिंह करेंगे टीम को लीड

प्रशासन के साथ मिलकर फरीदाबाद को बनाएंगे क्राइम मुक्त

0
457

न्यूज़ एनसीआर, (एकता रमन) 22 जुलाई-फरीदाबाद | सेफ एंड सिक्योर फरीदाबाद की, डी.सी.पी लोकेन्दर सिंह की अगुआई में, कल पहली औपचारिक बैठक संपन्न हुई। बैठक सेक्टर 8 स्थित सर्वोदय अस्पताल के ऑडिटोरियम में रखी गई थी जिसमें राजेश वशिष्ठ (बिल्लू), अनशनकारी बाबा रामकेवल, RTI एक्टिविस्ट वरुण श्योकंद एवं शहर के अन्य कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित हुए। इस बैठक में एसएसएफ की विशेष टीम का डीसीपी लोकेन्द्र सिंह के साथ परिचय कराया गया।

सेफ एंड सिक्योर फरीदाबाद (SSF) की टीम का गठन अब से दो वर्ष पूर्व ऐसीपी राजेश चेची के नेतृत्व में किया गया था। इस टीम का तब उद्देश्य फरीदाबाद शहर को पूरी तरह क्राइम मुक्त करना था और, आज भी यही है। ऐसीपी चेची के तबादले के बाद, इस टीम का नेतृत्व डीसीपी लोकेन्दर सिंह ने संभालना तय किया है और इसी बाबत कल की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में SSF के नए सदस्यों, मुख्य कार्यकारिणी, पुलिस थानों के अनुसार कैप्टेन तथा वाईस कैप्टेन के नाम घोषित किये गए। इन सभी का परिचय डीसीपी लोकेन्दर सिंह के साथ कराया गया ताकि आगे के आने वाले दिनों में जब भी कोई केस पर कार्यवाही हो तो डीसीपी की निगरानी में ही हो। ग़ौरतलब है कि, इस टीम के प्रत्येक सदस्य का किसी भी प्रकार के निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर समाज में बदलाव लाने का एक ही सपना है।

सभा को सम्बोधित करते हुए डीसीपी ने कहा – “मैं सबसे पहले फरीदाबाद में महिलाऒं के प्रति हो रहे अपराधों पर कार्य करना चाहता हूँ और इसी कारणवश SSF में अलग से एक महिला इकाई का गठन भी किया गया है। इस इकाई का काम केवल महिलाओं से जुड़े घरेलू, सामाजिक, कार्यस्थल से सम्बंधित, न्यायिक इत्यादि मामलों पर सुनवाई और न्याय दिलाना होगा।” ध्यान रहे कि सेफ एंड सिक्योर (SSF) फरीदाबाद की टीम केवल डीसीपी लोकेन्दर सिंह के दिशा निर्देशों पर ही कार्य करेगी।

इस मौके पर बाबा रामकेवल ने सभी को एकजुट होकर निस्वार्थ भाव से इस नेक काम से जुड़ने को कहा। उन्होंने कहा की जब डीसीपी अपनी व्यस्त दिनचर्या से समय निकाल सकते हैं तो हमें भी अपने घरों से निकल कर इस अभियान का हिस्सा बनना चाहिए। RTI एक्टिविस्ट वरुण श्योकंद ने भी सभी सदस्यों का हौंसला बढ़ाया और सभी क्रांतिकारियों को उत्साहपूर्वक एक महान सामाजिक क्रांति का साथ देने को कहा।

बैठक के अंत में राजेश वशिष्ठ (बिल्लू) ने सभी क्रांतिकारियों एवं डीसीपी लोकेन्दर सिंह का धन्यवाद् किया के वह अपने व्यस्त दिनचर्या में से समय निकाल कर आए। राजेश ने बताया – “हम SSF के द्वारा पिछले 2 साल से क्राइम की रोकथाम पे काम कर रहे हैं और आगे भी डीसीपी लोकेन्दर सिंह के दिशा निर्देश में पुलिस का ऐसे ही सहयोग करते रहेंगे, फरीदाबाद को क्राइम मुक्त बनाने के लिए। सेफ & सिक्योर फरीदाबाद के प्रेज़ीडेंट बिल्लू ने उपस्थित सभी एसएसएफ के कोऑर्डिनेटर, कैप्टैन्स वाईस कैप्टन्स में जोश भर दिया। उन्होंने शहीद भगत सिंह को साक्षी मानकर सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि, हम सभी क्रांतिकारी है, भविष्य में अगर नकारात्मक महसूस करते है तो शहीद भगत सिंह को याद करना और महसूस करना उनके बलिदानों को कि, वो देश के लिए क्या कर गए। उन्होंने कहा कि, हमें फरीदाबाद को क्राइम मुक्त बनाने में पुलिस प्रशासन की मदद करनी है। हमें जरूरतमंद व गरीब लोगों की मदद करनी है जिनको न्याय नहीं मिल पाता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here