उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने किया कश्मीरी समाज की पत्रिका का लोकार्पण

0
98

न्यूज़ एनसीआर, 21 जुलाई-फरीदाबाद | कश्मीरी पंडितों की घर वापसी बीजेपी का संकल्प है और इसके लिए लगातार आतंकवाद और अलगाववादियों के खिलाफ अभियान जारी है। यह विचार कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर 17 स्थित मां शारिका देवी मंदिर में व्यक्त किए। मां शारिका देवी मंदिर में विशाल भंडारे और जागरण का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर मां शारिका जयंती स्पेशल पत्रिका के एडिशन का भी  लोकार्पण किया गया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि मां शारिका भवन को जल्द ही वातानुकूलित करने का कार्य शुरु हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के अनंगपुर गांव में स्थित मां शारिका देवी मंदिर को टूरिस्ट स्पॉट बनाने के लिए वो पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में हरी पर्वत पर स्थित मां शारिका देवी मंदिर की प्रतिमूर्ति का बुजुर्ग लोग भी दर्शन कर सकें इसके लिए केबल कार लगवाई जाएगी। इसके अलावा अनंगपुर स्थित मंदिर में कश्मीरी समाज के लोगों के लिए एक म्यूजियम बनाने का भी विपुल गोयल ने ऐलान किया। उन्होंने कहा की पूर्व सरकारों ने कश्मीरी पंडितों की घर वापसी के लिए कोई प्रयास नहीं किया और तुष्टिकरण की राजनीति के जरिए कश्मीर में आतंकवाद को पनपने दिया।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने आतंकवाद खत्म करने की राह में रुकावट बन रही पीडीपी सरकार से भी समर्थन वापस लिया है और सेना को आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन के लिए खुली छूट दी गई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पैसे पर आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे अलगाववादियों को भी बीजेपी सरकार ने जेल में डालने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वह वक्त दूर नहीं जब जल्द ही कश्मीरी हिंदुओं की घर वापसी होगी।

विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद और देश के दूसरे हिस्सों में कश्मीरी हिंदुओं की तरक्की और राष्ट्र निर्माण में भागीदारी हम सभी के लिए प्रेरणा है। इस मौके पर कश्मीरी सेवक समाज के प्रेसिडेंट डॉक्टर सुरेंद्र कुमार ने मां शारिका देवी मंदिर और सारिका भवन में विकास कार्यों के लिए उद्योग मंत्री विपुल गोयल का आभार व्यक्त किया इस मौके पर कश्मीरी सेवक समाज ने हरियाणा विश्वकर्मा कौशल विकास विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर राज नेहरू का भी सम्मान किया।

इस मौके पर कश्मीरी सेवक समाज के प्रवक्ता काशी आखून ने अनंगपुर में हरी पर्वत स्थित मां शारिका देवी मंदिर में हाल बनाने के लिए 21 लाख और शारिका भवन को वातानुकूलित करने के लिए 5 लाख रुपये देने के लिए उद्योग मंत्री विपुल गोयल का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में जेएनयू के पूर्व वाइस चांसलर डॉक्टर सुधीर सोपोरी, डॉ. आईके किलम और उमाकांत काचरू ने भी संबोधित किया।

इस मौके पर माता प्रभादेवी का जन्मदिवस पर मनाया गया और उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने भी उन से आशीर्वाद लिया। मां शारिका देवी के भंडारे में हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here