सीएम के जन्मदिन पर उद्योग मंत्री ने रोड वैक्यूम स्वीपर मशीनों से सफाई का किया शुभारंभ

0
58

न्यूज़ एनसीआर, 05 मई-फरीदाबाद | फरीदाबाद स्वच्छ शहर बन पाएगा तभी सही मायनों में स्मार्ट सिटी बन पाएगा, इस दिशा में सरकार लगातार योजनाबद्ध तरीक़े से काम कर रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जन्मदिन पर रात में वैक्यूम स्वीपर मशीनों से सफाई इसी दिशा में एक कदम है । ये विचार उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने फरीदाबाद के सेक्टर 15 में 2 वैक्यूम स्वीपर मशीनों को हरी झंडी दिखाते हुए व्यक्त किए जो सेक्टर 15 और सेक्टर 16 में रात में सफाई का काम करेंगी। उन्होने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा में रात में सफाई के लिए नगर निगम और पर्यावरण विभाग ने मिलकर 6 वैक्यूम स्वीपर मशीनें आउटसोर्स करने का फ़ैसला किया है।

इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद में लगातार हो रहे विकास कार्यों के कारण हवा में धूल के कण ज़्यादा हो जाते हैं लेकिन इसको कम करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन के आँकड़ों को ख़ारिज करते हुए विपुल गोयल ने कहा कि उनकी रिपोर्ट में तो श्रीनगर को भी सर्वाधिक प्रदूषित शहरों में रखा गया है लेकिन ऐसा कैसे हो सकता है। उन्होने कहा कि पूर्व सरकारों ने प्रदूषण को कम करने के लिए कुछ नहीं किया लेकिन बीजेपी सरकार पर्यावरण और विकास दोनों को एक समान महत्व दे रही है।

उन्होने कहा कि हमारी सरकार ने पौधारोपण को जनआंदोलन बनाने का काम किया है। साथ ही बंधवाडी में वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट, इकोग्रीन के साथ समझौता और रात्रि में सफाई व्यवस्था, ये सभी कदम सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं । उन्होने कहा 2 सेक्टरों के लिए 2 मशीनों से आज से रात में सफाई का काम शुरू हो गया है और फरीदाबाद विधानसभा के लिए 4 और मशीनें जल्द ही आ जाएँगी ।उन्होने कहा कि रात में सफाई होगी तो सुबह उठकर जब लोग सैर पर निकलेंगे तो उन्हे अच्छा अनुभव होगा।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, पार्षद छत्रपाल, नरेश नंबरदार, संजय बतरा, रमेश भारद्वाज, एच के बतरा, विजय शर्मा, प्रियंका गर्ग, सुरजीत अधाना, मनीष राघव और नगर निगम के कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here