रोजगार मेलों द्वारा प्रदेश के करीब 50 हजार युवाओं को मिला रोजगार – विपुल गोयल

0
53

न्यूज़ एनसीआर, 26 अप्रैल-फरीदाबाद | रोजगार मेलों का आयोजन तो महज शुरूआत है, आने वाले दिनों में फरीदाबाद स्किल डेवलेपमेंट और मैन्यूफैक्चरिंग में हरियाणा ही नहीं देश के प्रमुख शहरों में होगा और फरीदाबाद के युवाओं के लिए रोजगार की असीम संभावनाएं होंगी। ये विचार कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने बल्लभगढ़ की भगत सिंह कॉलोनी में जॉब रजिस्ट्रेशन कैंप का उद्घाटन करते हुए व्यक्त किए। इस जॉब रजिस्ट्रेशन कैंप का आयोजन यस सेंटर और सरस्वती विद्या निकेतन हाई स्कूल द्वारा किया गया, जिसमें 400 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया जिन्हें अगले महीने विभिन्न कंपनियों के साक्षात्कार का मौका मिलेगा। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का मुआयना करते हुए विपुल गोयल ने कंपनियों के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि वो युवाओं को रोजगार दें, भाजपा सरकार उन्हे सुविधाएं देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि सरकार औद्योगिक निवेश और स्किल डेवलेपमेंट को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत हैं ताकि फरीदाबाद और हरियाणा के युवाओं को रोजगार मिल सके। विपुल गोयल ने कहा कि पिछले सवा साल में आयोजित रोजगार मेलों में प्रदेश के करीब 50 हजार युवाओं को रोजगार मिला है और ये सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

उन्होने कहा कि हरियाणा सरकार का स्किल डेवलेपमेंट के जरिए युवाओं को इस तरह तैयार करने का लक्ष्य है कि रोजगार खुद उनके द्वार आ सके और दुधौला में 900 करोड़ की लागत से बन रही स्किल डेवलेपमेंट यूनिवर्सिटी इस दिशा में सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। बल्लभगढ में जॉब रजिस्ट्रे़न कैंप लगाने के लिए युवाओं ने विपुल गोयल का आभार व्यक्त करते हुए भव्य स्वागत किया ।इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश कोषाध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता, भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, जगदीश चंद्र , आकाश श्रीवास्तव, खिगेश कुमार,मोनिंद्र देसवाल, मुकुल सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here