सोशल मीडिया पर खूब छा रहा सूरजकुंड मेला

0
111

न्यूज़ एनसीआर, 12 फरवरी-फरीदाबाद | राजधानी दिल्ली के समीप हरियाणा के फरीदाबाद में सूरजकुंड चल रहा है। 32वां अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला की गतिविधियां सोशल मीडिया के जरिए भी देखी जा सकती हैं। सोशल नेटवर्किंग साइट्स यूटयूब, फेसबुक, ट्विटर व इंस्टाग्राम आदि पर सूरजकुंड मेला 2018 के लिए स्पेशल पेज बनाये जा रहे है।

32वां अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला के 2 फरवरी को हुए शुभारंभ अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ विशेष तौर पर सूरजकुंड पहुंचे थे। दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने अधिकारिक ट्विटर हेंडल के जरिए शुभारंभ कार्यक्रम की तस्वीरें शेयर की थीं। हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकृत ट्विटर पर 3 फरवरी को सूरजकुंड मेला के थीम राज्य उत्तर प्रदेश को लेकर एक क्विज पोस्ट की थी, जिसमें 730 यूजर्स ने अपना वोट किया। मुख्यमंत्री कार्यालय के हेंडल पर इस बार के थीम राज्य का नाम पूछा गया था, जिनमें विकल्प के तौर पर महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश तथा हिमाचल प्रदेश राज्य के नाम दिए गए थे। उत्तर प्रदेश को सबसे अधिक 72 प्रतिशत, महाराष्ट्र को 10 प्रतिशत, मध्यप्रदेश तथा हिमाचल प्रदेश को 9-9 प्रतिशत मत मिले थे।

वहीं इंस्टाग्राम की बात करें तो सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेला हेंडल के जरिए आपको मेले से जुडी तमाम उपयोगी जानकारी मिलेंगी, जिनमें व्हाट्सप्प ग्रुप, टिकट के बारे में जानकारी, एमरजेंसी नंबर तथा मेले में होने वाली प्रतिदिन की गतिविधियों आदि के बारे में लगातार जानकारी दी जा रही है। इंस्टाग्राम हेंडल पर एक और खास बात है कि मेले के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों के वीडियो भी अपलोड किए जा रहे हैं, जिनके जरिए आप घर या आॅफिस बैठकर अपने मोबाइल, आईपेड, लेपटाॅप या पीसी के जरिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ उठा सकते हैं।

ट्विटर-इंस्टाग्राम के साथ-साथ सूरजकुंड मेला से जुडी गतिविधियों को देखने के लिए यूटयूब भी एक बेहतर विकल्प है। यूटयूब पर बने सूरजकुंड मेला चैनल पर आप मेला से जुडी वीडियो देख सकते हैं। इसी तरीके से फेसबुक पर भी सूरजकुंड मेला के पेज पर डलने वाले पोस्ट को जमकर लाइक मिल रहे हैं। सोशल मीडिया के जरिए मेले में आने वाले हर आम और खास दर्शक फोटो व वीडियो शेयर कर रहे हैं। दिल्ली एनसीआर में 18 फरवरी तक चलने वाले इस मेगा इवेंट को सोशल मीडिया पर जबरदस्त रिस्पाॅंस मिला है। ऐसे में अगर आप भी मेले में आए तो सोषल मीडिया पर सूरजकुंड मेला के एक्सपीरिएंस जरूर शेयर करें ताकि आपके अनुभव स्पशल मीडिया के जरिए दुनियाभर में यहां की जानकारी फैला सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here