सरकार के क्षेत्रीय नेता की तानाशाही के खिलाफ ‘युवा आगाज संगठन’ ने निकाला जुलूस

0
115
न्यूज़ एनसीआर, 31 जनवरी-फरीदाबाद | फरीदाबाद में ‘युवा आगाज संगठन’ और समाजसेवी संस्थाओं ने बल्लभगढ विधायक मूलचंद शर्मा का पुतला दहन कर भारत सरकार की जमीन पर घोटाले का आरोप लगाया है, समाजसेवियों का आरोप है कि भाजपा सरकार तानाशाही रवैया अपनाये हुए है पिछले दिनों सरकार के भ्रष्ट्राचारों की आवाज उठाने वाले युवाओं पर मामले दर्ज करवाये गये हैं तो वहीं फरीदाबाद में आरटीआई ऐक्टिविस्ट वरूण श्योकंद पर भी एफआईआर दर्ज करवाई गई है, वरूण का दोष सिर्फ इतना है कि उसने विधायक द्वारा सीएम अनाउंसमेंट की रिपोर्ट मांगी थी।
युवाओं में भाजपा सरकार के नेताओं व विधायकों का विरोध आखिरकार सडक़ों पर अब खूब चिल्लाते हुए देखा जा सकता है, ऐसा ही नजारा आज बल्लभगढ़ के भाजपा विधायक पँडित मूलचन्द शर्मा के विरोध में देखा गया जिसमें युवा आगाज संगठन के बैनर तले सैंकड़ों युवाओ व लगभग दो दर्जन भर से अधिक लोगों ने भरे बाजार में विरोध स्वरूप जुलूस निकाला। जिसमे समाजसेवी संस्थाओं ने एक सुर में कहा कि आजकल ताकत के घमंड में चूर होकर भाजपा के ये भ्रष्टाचारी विधायक युवाओं की सच्ची आवाज को दबाना चाहती है। प्रजातंत्र का गला घोटने चाहते हैं व जो भी युवा गलत के खिलाफ आवाज उठाता है उसके खिलाफ षड्यंत्र रचकर उसको मिटाना चाहते है। समाजसेवी संस्थाओं में युवा आगाज संगठन, सुनहरी किरण, मिशन जागृति, जन सेवा वाहिनी, केवल न महेंद्र, जैसी संस्थाओं ने हिस्सा लिया।
‘युवा आगाज संगठन’ के संयोजक जसवंत पंवार ने कहा कि दिव्यांशु बुद्धिराजा जैसे युवा जब केवल ओर केवल मुख्यमंत्री से सवाल पूछने पर मुकदमा दर्ज करवा दिया जाता है, फिर बॉबी कटारिया और फिर आज एक और सरकार का शिकार एक युवा हुआ। जिसने मुजेसर वाले रोड के मुद्दे में सीएम अनाउंसमेंट और प्रशासन गलत काम कर रहे थे। वहीं वरुण श्योकंद ने आवाज उठा कर इस घोटाले के बारे में सब को अवगत कराया तभी प्रशासन ने खुद काम भी अपना रोका। 10 करोड़ का नुकसान होने से प्रशासन को बचाया पर उन्हें सम्मानित करने के बजाय उनके खिलाफ विधायक ने क्रिमिनल मुकदमा दर्ज करने के लिए कोर्ट में याचिका लगा दी।
जसवंत पंवार ने कहा कि ऐसी दमनकारी नीतियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रजातंत्र में इस तरह की कार्यप्रणाली कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और कहा हम ‘युवा आगाज संगठन’ मंच के माध्यम से जसवंत पवार, अनशनकारी बाबा राम केवल, राजेश तेवतिया, सुरेंद्र सिंह किना, अनुज भाटी, अजय डागर, अनुराधा भारद्वाज, अनीश खान, जाकिर हुसैन, दिलशाद, इरफान, मनोज की तरफ से आह्वान किया हैं कि हम ऐसे नेताओं को कोर्ट में भी नंगा करेंगे और रोड पर भी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here