सरकार की दोहरी नीति के खिलाफ आज ज्ञापन सौंपेंगे निजी स्कूल

0
76

न्यूज़ एनसीआर, 29 जनवरी-फरीदाबाद |  हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल कांफ्रैंस द्वारा एक प्रैसवार्ता का आयोजन किया गया। इस प्रैसवार्ता को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष सुरेशचंद्र ने बताया कि सरकार व प्रशासन निजी स्कूलों के प्रति अलग रवैया अपनाता है जबकि सरकारी स्कूलों के प्रति अलग रवैया अपनाया जाता है जोकि गलत है। इसके खिलाफ निजी स्कूल मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे तथा यमुनानगर में प्रिंसीपल रितु छाबड़ा की हत्या से शोकाकुल स्कूल 30 जनवरी को स्कूल बंद रखेंगे।

इस मौके पर प्रदेशाध्यक्ष एसएस गोंसाईं, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष, रमेश डागर, सुमित वर्मा, सुभाष श्योराण, दीपक यादव, नवीन चौधरी, एसएस चौधरी, गौरव शर्मा, विमला वर्मा सहित अनेक स्कूलों के प्रिंसीपल व चेयरमैन मौजूद रहे।

इस मौके पर संबोधित करे हुए जिलाध्यक्ष सुरेशचंद्र ने कहा कि वर्तमान में जो हालात बने हुए हैं वह चिंताजनक है। सरकार की दोहरी नीति के कारण निजी स्कूल संचालक अत्याधिक दबाब महसूस कर रहे हैं, कारण चाहे जो भी, दोष चाहे किसी का भी हो निशाना प्रिंसीपल व स्कूल प्रबंधन को बनाया जाता है। इससे गुरु-शिक्ष्य परंपरा धुमिल हो रही है। श्री श्योराण ने कहा कि जिस तरह से सरकार पक्षपातपूर्ण रवैया निजी स्कूलों की तरफ अपना रही है तथा इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति हो रही है उससे भविष्य में अच्छे शिक्षक मिलने बंद हो जाएंगे। जिसके कारण शिक्षा की गुणवत्ता प्रभावित हो जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि बच्चा घर से गायब होता है तो भी उसका दोष स्कूल प्रबंधन पर मढ़ दिया जाता है जिसका कोई औचित्य नहीं है। अभिभावकों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए।

हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल कांफ्रैंस के प्रदेशअध्यक्ष एनएल गोंसाई ने कहा कि सरकार को अपनी सोच बदलने की जरूरत है। शिक्षा के बिना किसी का भला नहीं हो सकता। हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल कांफ्रैंस के बैनर तले स्कूल संचालक एकत्रित होंगे तथा जिला उपायुक्त को मु यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे। इस ज्ञापन के माध्यम से स्कूल संचालक अपनी मांगें हरियाणा सरकार के समक्ष रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here