फरीदाबाद की पहली नवनियुक्ति मण्डलायुक्त डॉ. जी. अनुपमा ने संभाला कार्यभार

0
161

न्यूज़ एनसीआर, 16 जनवरी-फरीदाबाद | हरियाणा सरकार द्वारा गठित मण्डल फरीदाबाद की पहली नवनियुक्ति मण्डलायुक्त डॉ. जी. अनुपमा ने आज यहां स्थानीय सैक्टर-16 ए स्थित कैनाल रैस्ट हाउस में बनाए गए अपने कार्यालय में कार्यभार सम्भाला। जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने सम्बन्धित अधिकारियों की टीम सहित प्रमुख रूप से मण्डलायुक्त को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत करते हुए अगवानी की। रैस्ट हाउस परिसर पहुंचते ही पुलिस की तैनात टुकड़ी ने डा. अनुपमा को गार्ड आफ आॅनर दिया। टुकड़ी के निरीक्षण के उपरान्त डॉ. अनुपमा ने जिला प्रशासन के अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और वह जिला के मीडिया प्रतिनिधियों से भी रूबरू हुई।

इस अवसर पर फरीदाबाद के एसडीएम एवं हुडा सम्पदा अधिकारी प्रताप सिंह, जिला राजस्व अधिकारी पी.डी. शर्मा, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जरनैल सिंह, फरीदाबाद नगर निगम के वरिष्ठ नगर योजनाकार सतीश पराशर तथा सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियन्ता राजीव बत्रा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

डा. अनुपमा ने अधिकारियों से कहा कि जनता से जुड़ी सभी प्रकार की जनसमस्याओं का निपटारा सम्बन्धित विभाग के अधिकारी तत्परता से करें ताकि लोगों को समय रहते सुविधाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणाओं सहित अन्य सभी प्रकार के निर्माणाधीन विकास कार्यो को भी निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा किया जाये और इस बारे सम्बन्धित अधिकारी किसी प्रकार की ढील न बरतें।

डा. अनुपमा ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि नये मण्डल फरीदाबाद में इस जिले के अलावा पलवल व नूंह जिला भी शामिल हैं। उनके सामने इन जिलों में बढ़ते हुए शहरीकरण के साथ-साथ ग्रामीण परिवेश से जुड़ी समस्याओं का निराकरण करना भी एक चुनौती रहेगी। जहां एक ओर अधिकांश शहरीकरण में विकसित जिला फरीदाबाद है तो वहीं दूसरी ओर ग्रामीण बाहुल्य जिला नूंह और पलवल भी हैं। अतः ग्रामीण व शहरी स्तर के सभी प्रकार के समुचित विकास पर विशेष रूप से ध्यान दिया जायेगा। समूचे मण्डल को वे मण्डल के निवासियों तथा मीडिया प्रतिनिधियों के सहयोग से पूरा करने का सफल प्रयास करेंगी।

उन्होंने कहा कि विकास की दृष्टि से फरीदाबाद शहरीकरण की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है। अतः लोगों को विकास सम्बन्धी गुणवत्तापरक जीवन शैली से जुड़ी सुविधाएं देने के लिए प्रशासन की ओर से हर सम्भव प्रयास किए जायेंगे।

उन्होंने मीडिया प्रतिनिधियों से जनहित में सभी प्रकार की सम्बन्धित खबरों के जन प्रचार प्रसार के लिए आग्रह करते हुए पत्रकारों को नव वर्ष एवं मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here