सरकारी स्कूल सुविधाओं और परिणाम दोनों में प्राइवेट स्कूलों को देंगे टक्कर – उद्योग मंत्री गोयल

0
126

न्यूज़ एनसीआर, 02 सितम्बर-फरीदाबाद | एक साल बाद फरीदाबाद विधानसभा के सरकारी स्कूल सुविधाओं और परिणाम दोनों में प्राइवेट स्कूलों को टक्कर देंगे। ये दावा उद्योग मंत्री विपुल गोयल नें जिला शिक्षा अधिकारी और फरीदाबाद नवचेतना ट्रस्ट के सदस्यों के साथ शिक्षा सुधार पर हुई अहम बैठक के बाद किया। इस बैठक में डीईईओ डॉ मनोज कौशिक और डीईओ सतेंद्र कौर, मानव रचना यूनिवर्सिटी के चेयरमैन डॉ प्रशांत भल्ला, बीजेपी के कोषाध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता समेत फरीदाबाद नवचेतना ट्रस्ट के कई सदस्य शामिल रहे, जिन्होने फरीदाबाद विधानसभा के 27 स्कूलों को गोद लिया है।

विपुल गोयल ने शिक्षा अधिकारियों को सरकारी स्कूल में सुधार के लिए जरूरी निर्देश दिए। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री कोष से 10 करोड़ के बजट के अलावा फरीदाबाद नवचेतना ट्रस्ट भी सरकारी स्कूलों प्राइवेट स्कूलों के समान सुविधाएं देने का खर्च उठाएगा। इसके अलावा कई स्कूलों में स्कूल टाइम के बाद नवीं, दसवीं, ग्यारहवीं और 12वीं क्लास के छात्रों को कोचिंग की व्यवस्था भी की जाएगी।

साथ ही सभी छात्रों के लिए समान ड्रेस कोड, अध्यापकों को ट्रेनिंग, अध्यापकों की कमी की पूर्ति, कम्यूटर लैब जैसी सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएंगी। साथ ही छात्रों को प्राइवेट स्कूलों के साथ प्रतिस्पर्धा का मौका देने और घूमने के लिए ले जाने का प्रावधान भी किया जाएगा। विपुल गोयल ने कहा फरीदाबाद के सरकारी स्कूल प्रदेश और देश के लिए मॉडल बन सकें, इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे और ऐसी बैठकें आगे भी होती रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here