गुरुग्राम को मिली 1000 हाईटेक ई-ऑटो रिक्शा की सौगात

0
270

न्यूज़ एनसीआर, 05 सितम्बर-गुरुग्राम | गुरुग्राम में कैबिनेट मिनिस्टर नितिन गडकरी ने 1000 ई-ऑटो रिक्शा की शुरुआत की है, इन 1000 ई-ऑटो की शुरुआत स्मार्ट ई-कंपनी ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के साथ कोलैबोरेशन किया है। इन ऑटो को स्मार्ट ऑटो भी कह सकते है। यह कई तरह की सुविधाओं से लेस है, जैसे की इन ई-ऑटो रिक्शा में GPS, सीसीटीवी कैमरे भी लगे है और गुरुग्राम की सड़कों पर किफायती किराए पर उपलब्ध होगा।

सोमवार को गुरुग्राम में ई-ऑटो रिक्शा की शुरुआत करने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी दिल्ली से गुरुग्राम दिल्ली मेट्रो में सफर करके आए और उन्होंने कहा कि ट्रैफिक को देखते हुए मेरी हिम्मत नहीं होती कि मैं गुरुग्राम में गाड़ी से आऊं।

नितिन गडकरी ने कहा कि ई-रिक्शा बहुत ही किफायती होते हैं, तेल की बचत होती है, एनवायरनमेंट अच्छा रहता है । इसके साथ-साथ जो लोग रिक्शा चलाकर सवारी ढोते हैं वह मानवता के खिलाफ है और हमारी कोशिश है कि सामान्य रिक्शा चालकों को अपग्रेड करके उनको ई-रिक्शा दी जाए ताकि हमारे देश का एनवायरनमेंट भी अच्छा हो सके।

उनका प्लान है कि दिल्ली से चंडीगढ, दिल्ली से लखनऊ और मुंबई से पुणे इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस चलाई जाएं और इन बसों की खास बात यह होगी कि जिस तरीके से प्लेन में एयर होस्टेस होती हैं उसी तरीके से बसों में भी होस्टेस रखी जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here