मोदी कैबिनेट में कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने सौंपा इस्तीफा

0
149

न्यूज़ एनसीआर, 31 अगस्त-दिल्ली | भाजपा कैबिनेट में कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने प्रधानमंत्री मोदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। रूडी को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मिलने के लिए बुलाया था। जल्द ही मोदी कैबिनेट में फेरबदल होने जा रहा है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि रूडी को संगठन की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने भी स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफे की पेशकश की है। हाल ही के कुुुछ दिनों लगातार हुए हादसों के बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु भी इस्तीफा दे चुके हैं। प्रधानमंत्री ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा है।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री रूडी के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं थे। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए भी कहा गया था। रूडी अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भी एक साल के लिए उड्डयन मंत्री रह चुके हैं। कहा जाता है कि रूडी को संगठन की अच्छी समझ है। उनके प्रभारी रहते ही पार्टी को महाराष्ट्र में जीत मिली थी।

मोदी कैबिनेट में फेरबदल के कयासों के बीच अब यह अटकलें लगने लगी हैं कि जिन मंत्रियों को हटाकर संगठन में लाया जाना है, उनमें राजीव प्रताप रूडी के अलावा गिरिराज सिंह शामिल हैं। इनके अलावा पंजाब के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष विजय सांपला और यूपी के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री महेंद्र पांडे भी शामिल हैं। कलराज मिश्र को भी उनकी आयु की वजह से इस बार कैबिनेट से संगठन में लाया जा सकता है या फिर राज्यपाल बनाया जा सकता है।

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि हाल ही में अमित शाह ने उपेंद्र कुशवाहा, राजीव प्रताप रूडी और चौ. बीरेंद्र सिंह को बुलाया था। यह माना जा रहा है कि चौ. बीरेंद्र सिंह को भी कुछ और जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि पार्टी नेताओं का कहना है कि चूंकि मंत्री किसे रखा जाए या नहीं, इसका अधिकार प्रधानमंत्री को ही है। ऐसे में पार्टी की ओर से नहीं इस बारे में फैसला प्रधानमंत्री को लेना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here