बीएन पब्लिक स्कूल ने मनाया अलंकरण दिवस

0
219

न्यूज़ एनसीआर, फरीदाबाद। बीएन पब्लिक स्कूल सैनिक कॉलोनी के प्रांगण में अलंकरण दिवस मनाया गया। इसका मुख्य उद्देश्य स्कूल के होनहार विद्यार्थी में से बेस्ट विद्यार्थी का चुनाव कर उन्हें हेड ब्वाय हेड गर्ल्स का चुनाव करे उन्हें स्कूल के प्रति अनुशासन के प्रति सचेत करना और अन्य विद्यार्थियों को नियमों का पालन करवाना था।

अलंकरण दिवस के अवसर पर हेड गर्ल्स के रुप में वैष्णवी और हेड ब्वाय के रुप में अमीत को चुना गया। इस मौके पर पद ग्रहण करने वाले बच्चों को शपथ भी दिलाई गई। इसके अलावा स्कूल के चारों सदनों के कैप्टन व वाइस कैप्टन का चुनाव किया गया। कार्यक्रम में स्टूडेंंट्स द्वारा कई रगारंग कार्यक्रम पेश किए गए ।

गढ़वाल सभा के बैनर तले चल रहे बीएन स्कूल में पहुंचे प्रधान देव सिंह गोसाई ने स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूल में आज जिन स्टूडेंट्स को नई जिम्मेदारी दी गई है। उसे वह अच्छी तरह निभाएंगे। कार्यक्रम के अंत में पदाधिकारियों को चिह्नों से अलंकृत किया गया ।प्रिंसिपल गजेंद्र सिंह ने स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करने का उद्देश्य नेतृत्व क्षमता का विकास तथा उत्तरदायित्व की भावना का विकास करना है।

पाठ्य-पुस्तकों का अध्ययन शिक्षा का छोटा सा भाग ही है। बहुआयामी गतिविधियां प्रतिभाशाली मानव के निर्माण में सहायक हैं जिसके लिए विद्यालय सराहनीय कार्य कर रहा है। अलंकरण कार्यक्रम में शिक्षा सचिव महेंद्र सिंह महासचिव सुरेंद्र सिंह विनोद नोटियाल और राजू रावत सहित स्कूल टीचर्स और विद्यार्थियों के अभिभावक भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here