हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया : युवराज सिंह

0
138

बर्मिंघम। आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ विस्फोटक पारी खेलने वाले मैन आफ द मैच युवराज सिंह ने जीत का श्रेय टीम की शानदार बल्लेबाजी को दिया।

युवराज ने 32 गेंदों  में 53 रन की अपनी विस्फोटक पारी में आठ चौके और एक छक्का जड़ा। उनके इस प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम तीन विकेट पर 319 रन का विशाल स्कोर बनाने में सफल रही। युवराज को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। युवराज ने कहा,”मुझे लगता हम सभी ने अच्छी बल्लेबाजी की। हमारे ओपनरों रोहित और शिखर की पारी ने हमें खुलकर खेलने का मौका दिया। आखिरी में विराट और हार्दिक ने कमाल की बल्लेबाज की। गेंद हल्की रिवर्स स्विंग हो रही थी लेकिन मेरे एरिया में गेंद आई तो मैंने हिट किया।” युवराज को 38.4 में शदाब खान की गेंद पर जीवनदान भी मिला। मैन ऑफ द मैच युवराज ने कहा कि मैं भाग्यशाली था कि मेरा कैच छूटा। लेकिन इसके बाद मैं गेंद को हिट करने में सक्षम था। मैंने शानदार समापन किया।

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हमेशा बड़ा होता है और मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के लिए इससे हमें एक अच्छा प्लेटफार्म मिला है। उम्मीद है कि इस जीत से खिलाड़ियों में विश्वास आया होगा। विराट ने अपने बल्लेबाजों की जमकर तारीफ करते हुए कहा,”  शिखर और रोहित ने टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। पिछली बार हम जब यहां खिताब जीते थे तो हमारे ओपनरों ने अहम योगदान दिया था। रोहित ने कुछ समय लिया लेकिन वह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आईपीएल से अलग है। भारतीय कप्तान ने कहा,” शिखर के अलावा युवराज भी काफी अच्छी लय में थे और उनके सामने मैं क्लब क्रिकेटर लग रहा था। आखिरी ओवर में हार्दिक का प्रदर्शन भी कमाल का था। निश्चित रूप से इस जीत से टीम का मनोबल काफी ऊंचा हुआ है और खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी बढ़ा है।”

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने हार पर निराशा जाहिर करते हुए कहा कि अंतिम आठ ओवरों ने हमें मैच से दूर कर दिया। सरफराज ने कहा,” 40 ओवर के बाद भी हम मैच में थे। लेकिन अंतिम आठ ओवर में हमने मौका गंवा दिया। इसका श्रेय भारतीय बल्लेबाजों को जाता है जिन्होंने अंतिम आठ ओवर में 124 रन बनाए और वहीं लय भारत के पास चली गई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here