हिन्दू आतंकवाद की बात व्यर्थ है : अनिल विज

0
78

अम्बाला। हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने समझौता ब्लास्ट पर चर्चा करते हुए कहा की हिन्दू कभी आंतकवादी नहीं होता है। ज्ञात रहे की इस ब्लास्ट में 68 लोगों की जान चली गयी थी। विज ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की इस यह सब किया-कराया कांग्रेस सरकार का है की हिंदुस्तान के लोगों को पकड़ कर हिंदू आतंकवाद का नाम दिया गया।

अपनी बात रखते हुए विज ने कहा की हिन्दू कभी भी आतंकवादी नहीं हो सकता, क्योंकि अगर ऐसा होता तो आज पूरे विश्व में आतंकवाद ख़त्म हो गया होता। अगर हम आंकड़ों की बात करें तो यह बात सामने आती है की लगभग सभी आतंकी हमलों में ज्यादातर मुसलमान ही पकड़ें गए हैं। लेकिन कांग्रेस ने राजनैतिक कारणों से लोगों में हिन्दू आतंकवाद का नाम लेकर भ्रम की स्तिथि पैदा की है। समझौता ब्लास्ट में हिंदुओं के शामिल होने की बात को नकाराते हुए उन्होंने कहा कि ये सब कांग्रेस के शासन काल में हुआ, जिसकी सही ढंग से जांच भी नहीं हुई।

यहां बता दें कि एनआईए ने समझौता ब्लास्ट में असीमानंद समेत कई हिंदुओं के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। असीमानंद इसी साल अजमेर दरगाह ब्लास्ट मामले में जेल से छूटे हैं। दूसरी ओर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हमेशा अपने बयानों से सुर्खियों में रहते हैं। विज ने कुछ महीने पहले पीएम मोदी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से अच्छा ब्रांड बता दिया था।

हिन्दू नहीं तो संघी हैं आतंकवादी : दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि विज साहब ने सही फरमाया है। हिंदू कभी आतंकवादी नहीं होता, आतंकवादी तो संघी होता है। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज के बयान ‘हिंदू आतंकवादी नहीं होता’ का जवाब देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्होंने सही फरमाया है। संघी आतंकवादी होता है। मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर हिंदू आतंकवाद को खड़ा करने का गंभीर आरोप लगाया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here