भारत ने बांग्लादेश को किया परास्त, अब होगा पाकिस्तान के साथ बड़ा मुकाबला

0
47

बर्मिंघम | चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को नौ विकेट से हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है। 265 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 87 रनों पर पहला विकेट गंवा दिया था। शिखर धवन फिफ्टी से चूक गए और 34 गेंद पर 46 रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा ने वनडे में अपना 32वां पचासा जड़ा है, वो 123 रन बनाकर नाबाद लौटे। विराट कोहली (96*) सबसे कम इनिंग्स में 8000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने।

बांग्लादेश ने भारत के सामने जीत के लिए 265 रनों का लक्ष्य रखा है। बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 264 रन बनाए। कप्तान मशरफे मुर्तजा 30 और तस्किन अहमद 11 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। भारत की और से जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव ने दो-दो विकेट लिए। बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल ने 82 गेंद पर 70 और मुशफिकुर रहीम ने 85 गेंद पर 61 रन बनाए।229 रन पर बांग्लादेश को सातवां झटका लगा था। डेथ ओवर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह ने मोसाद्देक हुसैन को 15 रनों और महमुदुल्लाह को 21 रन पर आउट किया। इससे पहले तमीम इकबाल और मुशफिकुर रहीम को आउट कर केदार जाधव ने टीम इंडिया को मैच में वापसी दिलाई थी। बांग्लादेश ने 179 रनों तक पांच विकेट गंवा दिए हैं। तमीम 70 और मुशफिकुर 61 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा रविंद्र जडेजा ने शाकिब अल हसन को पवेलियन भेजा।

भारत व बांग्लादेश
ODI
बृहस्पतिवार, 3:00 PM
बर्मिंघम
बांग्लादेश
vs
भारत
264/7 (50) 265/1 (40.1)
India won by 9 wickets
कप्तान कोहली को नहीं थी इतनी बड़ी जीत की उम्मीद ;

 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उन्हें 9 विकेट से जीत की उम्मीद नहीं थी भारत ने इस अहम मैच में बांग्लादेश को 9 विकेट से मात देकर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया।

भारत ने बांग्लादेश को निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 264 रनों पर ही सीमित कर दिया. फिर इस लक्ष्य को 40.1 ओवरों में एक विकेट खोकर जीत हासिल कर ली. मैच के बाद कोहली ने कहा, एक और पूर्ण जीत. हम अच्छा मैच चाहते थे जहां टीम संयुक्त रूप से प्रदर्शन करे हमने 9 विकेट से जीत की उम्मीद नहीं की थी लेकिन, यह हमारे ऊपरी क्रम की खासियत है ।

जाधव के बारे में कोहली ने कहा, वह सरप्राइज पैकेज है वह समझदार खिलाड़ी है और जानते हैं कि विकेट में क्या है और कहां गेंद डालनी है अगर वह दोनों आउट नहीं होते तो 300 का स्कोर हो सकता था भारत को फाइनल में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है भारत ग्रुप दौर में उसे हरा चुका है कोहली ने इस बहुप्रतिक्षित मुकाबले पर कहा, हम इसे अन्य मैच की तरह ही ले रहे हैं मैं जानता हूं कि यह बोरिंग है लेकिन यह हमारी मानसिकता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here