बरेली:  बस और ट्रक में टक्कर के बाद लगी आग में जलकर 24 मरे

0
179

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली के बिथरीचैनपुर क्षेत्र में राज्य परिहन निगम की बस और ट्रक के बीच हुई भीषण टक्कर के बाद  बस में आग लगने से 24 लोगों की जलकर मौत हो गई और 15 घायल हो गये । पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि रात करीब एक बजे दिल्ली से गोण्डा जा रही बस को राष्ट्रीय राजमार्ग-पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर के बाद बस और ट्रक में आग लग गई । इस दुर्घटना में बस में सवार 24 यात्री जिंदा जल गये और 15 लोग घायल हो गये ।

सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जिसमें कुछ की हालत गंभीर है।लिस प्रवक्ता के अनुसार दिल्ली से गोण्डा जा रही रोडवेज की बस में बिथरीचैनपुर इलाके में सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने बस के डीजल टैंक में टक्कर मार दी जिससे टैंक फट गया और बस में आग लग गई ।  देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया और यात्रियों को बस से निकलने का मौका भी नहीं मिला और 24 लोग जिंदा जल गये। बस पर 37 यात्री सवार थे।उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेन्द्र सिंह अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और दमकल कर्मियों की मदद से आग को बुझाया गया। घायलों में कुछ की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि

पुलिस ने बस से 24 लोगों के शव बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।  हादसा इतना भीषण था कि यात्रियों को बस से निकलने का मौका भी नहीं मिला और बस पूरी तरह जलकर राख हो गई। उन्होंने बताया कि आग लगने से ट्रक का भी अगला हिस्सा जल गया।

बच सकती थी कुछ जाने

उत्तर प्रदेश में बरेली के बिथरीचैनपुर क्षेत्र में हुई सडक दुर्घटना में रोडवेज बस का इमरजेंसी गेट यदि खुल जाता तो कुछ और यात्रियों की जान बच सकती थी। बरेली शहर के पास  इंवर्टिस विश्व यूनिवर्सिटी  के पास नेशनल हाई वे का बड़ा बाईपास पर मंजर बेहद खौफनाक था। दरवाजे और खिड़कियों पर जले हुये शव बयां कर रहे थे कि आग लगने के दौरान एक साथ कई यात्री दरवाजे और खिड़कियों की ओर भागे मगर बाहर नहीं निकल सके और भीषण लपटों में फंसकर वहीं खाक हो गए।

सरकार ने दिये जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश सरकार ने बरेली में हुई बस दुर्घटना के मामले में उच्च स्तरीय  जांच के साथ ही जले हुये शवों के डीएनए परीक्षण कराकर उनकी शिनाख्त के लिए आज अधिकारियों को निर्देश दिये।  यूपीएसआरटीसी आयुक्त के रविंद्र नायक ने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिये जा चुके है। परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मामले की जांच के लिए बरेली के लिए रवाना हो चुके हैं।

पीएम व सीएम ने किया दो-दो लाख रूपये की आर्थिक मदद का ऐलान

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बस हादसे में मारे गये यात्रियों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए उनके आश्रितों को दो-दो लाख रुपये , गंभीर रुप से घायलों को 50-50 हजार रुपये और सामान्य घायलों को 25-25 हजार रुपये सहायता देने की घोषणा की है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश बस दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए पीडि़तों के परिवार को दो-दो लाख रूपए की आर्थिक मदद का ऐलान कियाहै। उन्होंने बरेली में बस और ट्रक की टक्कर में घायल हुए लोगों को 50,000 रूपए देने की घोषणा भी की है।

जबकि उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने मृतक के आश्रितों को पांच लाख अनुग्रह राशि देने की घोषणा के साथ ही दुर्घटना के उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिये हैं।मोदी ने शोक संदेश में कहा, उत्तर प्रदेश के बरेली में हुआ बस हादसा दिल-दहलाने वाला है। मैं मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त करता हूं। मैं घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पीएमओ ने बताया कि उन्होंने यह अनुग्रह राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष पीएमएनआरएफ से अनुमोदित की है।बता दे की यह हादसा देर रात एक बजे के आस पास हुआ था। दिल्ली से गोंडा जा रही बस और ट्रक में टक्कर हो गई, जिसमें बस सवार 22 लोगों की बस में जलने से मौत हो गई और 15 से अधिक लोग घायल हो गए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here