मध्य रात्रि को संसद का अधिवेशन – राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा GST का लॉन्च

0
110

15 अगस्त 1947 के बाद संसद का अधिवेशन 30 जून और 1 जुलाई की मध्य रात्रि को जीएसटी के लॉन्च के लिए तैयार होगा। संसद के सेंट्रल हॉल में भव्य आयोजन के बीच राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी करेंगे GST को लागू करने की घोषणा। वो इस लॉन्च की स्वीकृती पहले ही सरकार को दे चुके हैं। उनके साथ मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन एवं दो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवेगौड़ा भी मौजूद रहेंगे।

केंद्र सरकार गुड्स एंड सर्विस टैक्स को 1 जुलाई से लागू करने के लिए तैयार है। वे इस लॉन्च के लिए १९४७ की तरह पूरे देश में उत्सव का वातावरण चाहती है। वित्त मंत्री ने बताया कि इस अवसर पर उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भी मौजूद रहेंगे। सरकार इस कार्यक्रम के द्वारा ये बताना चाहती है कि आजादी के बाद यह सबसे बड़ा टैक्स रिफॉर्म होगा और लोगों क जीवन में इस से एक सकरात्मक बदलाव आने वाला है।

देखने वाली बात ये है के दुकानदार और डीलर जीएसटी लागू होने से पहले गोदामों में पड़े माल को कैसे निकालेंगे। कई तो टीवी सेट, रेफ्रिजरेटर, एयर कंडीशनर और वॉशिंग मशीनों के दामों में अच्छी-खासी छूट दे रहे हैं। वहीँ सैमसंग, पैनसॉनिक, हिताची, विडियोकॉन और एलजी इंडिया जैसे ब्रैंड्स भी इस दौड़ में शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here