इन अजीबो-गरीब नुस्खों को जानने के बाद नहीं जाना पड़ेगा हास्पिटल

0
167

ऐसा है कि आप जीवन की सरल समस्याओं को सबसे विचित्र तकनीकों के साथ ठीक कर सकते हैं, इस तरह…

पैरों की बदबू के लिए वोडका- अगर आपके पैरों से बेहोश कर देने वाली बदबू आ रही है और आप किसी के सामने अपने जूते नहीं खोल पा रहे हैं तो वोडका को कॉटन में डालें और उससे अपने पैरों को पोंछ लें। इससे आपके पैरों के फंगस खत्म हो जाएंगे और इससे आने वाली बदबू भी।

मुहांसों के लिए लार- सुनने में यह आपको भले ही अजीब लग रहा हो लेकिन यह एक जादू की तरह काम करता है। इंसान की लार में रोगाणुरोधी और विरोधी कवक गुण होते हैं। अगर आप चेहरे पर होने वाले मुहांसों से परेशान हो गए हैं तो सुबह उठ कर तुरंत लार अपने चेहरे पर लगाएं। आधे घंटे बाद अपना चेहरा धो लें। कुछ दिन में आप खुद इस फायदे को महसूस करेंगे।

डेंड्रफ के लिए डिस्प्रिन-
डेंड्रफ से परेशान हो गए हैं तो डिस्प्रिन का इस्तेमाल करें। शैंपू के घोल में एक डिस्प्रिन की गोली डालें इस शैंपू के मिश्रण को बालों में पांच से सात मिनट तक के लिए रखें और फिर धो लें। इसके लगातार इस्तेमाल से आप जिद्दी से जिद्दी डैंड्रफ से भी छुटकारा पा सकेंगे।

हैंगओवर से छुटकारा पाने के लिए-
अगर आप हैंगओवर के दर्द से परेशान हैं और इसकी वजह से कुछ काम नहीं कर पा रहे हैं तो अंडा और टोस्ट खाएं। यह आपको हैंगओवर से छुटकारा दिलाएगा।

कानों के लिए सिरका- कानों में बैक्टेरिया की ग्रोथ बहुत ज्यादा हो रही है तो सिरके का इस्तेमाल इस ग्रोथ को रोक सकता है। पानी में सफेद सिरका बराबर हिस्से में डालें और इस मिश्रण को ड्रॉपर की मदद से दिन में तीन बार डालें। आपको काफी हद तक आराम मिलेगा।

सिरदर्द के लिए पेंसिल- अगर आपको सिरदर्द बहुत ज्यादा परेशान कर रहा है तो दांतो के बीच पेंसिल दबा लें। इससे आपके जॉ मसल रिलैक्स होंगे और दर्द से छुटकारा भी दिलाएंगे।

कानों के दर्द के लिए प्याज-
प्याज का रस में कान के दर्द को ठीक करने की क्षमता होती है। हमारे नानी और दादी इस नुस्खे के अपना कर ही कान का दर्द ठीक करतीं थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here