एस. आर. एस. इंटरनेशनल स्कूल में 5100 दीप प्रज्वलित करके मनाया ‘राम मंदिर भूमि-पूजन दिवस’

0
27

06 अगस्त-फरीदाबाद | 5 अगस्त के दिन ‘राम मंदिर भूमि-पूजन दिवस’ को ग्रेटर फरीदाबाद स्थित एस. आर. एस. इंटरनेशनल स्कूल में भी एक उत्सव के रूप में बड़े धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय के समस्त स्टाफ ने विद्यालय परिसर में 5100 दीप जलाकर भगवान राम के प्रति अपनी श्रद्धा और प्रेम को प्रकट किया। एस. आर. एस. विद्यालय परिवार ने इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर विनय गोयल, विद्यालय प्रमुख ध्रुविका गुप्ता, प्रधानाचार्या कृष्णा मिश्रा, विद्यालय के मैनेजर तेज प्रकाश पांडे, सचिन गोयल, राहुल चौधरी, धर्मेश यादव और नरेश व अन्य समस्त स्टाफ ने दीए जलाकर इस दिन की खुशियाँ मनाईं और भगवान राम का आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस शुभ अवसर पर मैनेजिंग डायरेक्टर विनय गोयल ने भारतवर्ष के साथ पूरे विश्वभर के राम भक्तों को राम मंदिर निर्माण के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि 500 वर्षों से चल रही राम मंदिर निर्माण की लड़ाई में सनातन धर्म की जीत हुई है। माननीय सुप्रीम कोर्ट ने हिंदू पक्ष में फैसला देकर सनातन प्रेमियों की आस्था का मान रखा है।

स्कूल परिसर दीयों की रोशनी से ऐसे सराबोर था मानो जैसे दिवाली का त्योहार हो। दीयों के साथ सुंदर आतीश बाजी भी देखने को मिली। इस अवसर को पूरे भारत में भी एक त्योहार के रूप में मनाया गया। सभी भारतवासियों ने दीए जलाकर, मिठाइयाँ बाँटकर इसे एक उत्सव के रूप में मनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here