रोट्रेक्ट क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली ने थैलेसीमीया पीड़ित बच्चों के लिए रक्त एकत्रित किया

0
32

09 अगस्त-फरीदाबाद | गोस्वामी नंदलाल जी महाराज के सालाना यज्ञ के अवसर पर रोट्रेक्ट क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली, प्रायोजक रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली के द्वारा थैलेसीमीया पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया। यह रक्तदान शिविर गिफ्ट – ग्लोबली इंटीग्रेटिड फाउंडेशन फ़ॉर थैलेसीमीया संस्था के समर्थन में सत श्री लाल जी महाराज मंदिर प्रांगण में लगाया गया।

कैम्प में गोस्वामी सुंदर लाल जी और गोस्वामी हरीशलाल जी के सानिध्य में मंदिर के सेवक जनों ने बढ़चढ़ कर सहयोग दिया। रोट्रेक्ट क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली का यह वर्ष 2020-2021 का पहला रक्तदान शिविर था। उनकी यह पहल सहरानीय है। गिफ्ट के प्रधान मदन चावला ने सभी रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाया और रोट्रेक्ट क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली का आभार प्रकट किया।

आयोजन में सत श्री लाल जी महाराज मंदिर के सेवक – पार्षद मनोज नासवा, विजय प्रताप पार्षद, राकेश भड़ाना, गौरव बत्रा, किशन मेहंदीरत्ता, यशपाल मलिक, सचिन कुकरेजा , राजू मेहंदीरत्ता, विनोद गोपी चंद, गजेंद्र और लक्ष्मण, नोतन दास, भारत भूषण जयसिंह, कैलाश गुगलानी, रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली से क्लब की अध्यक्षा रो. राखी गोयल व रो. राजेश अरोड़ा ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दी।

रोट्रेक्ट क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली के अध्यक्ष रो. भावुक अरोड़ा, उप अध्यक्ष रो. सोनल अनेजा, महासचिव रो. मृदु चावला, संयुक्त सचिव रो.मृणाल चावला, क्लब ट्रेनर लक्ष्य वासुदेव व रो. यश अग्रवाल ने युवा पीढ़ी को रक्त दान करने के लिए उत्साहित किया। कैम्प में एक-चौथाई डोनर्स महिलायें थी। पलक मेहंदीरत्ता, महक अरोड़ा, साहिल नागपाल व पुलकित खत्री का यह पहला रक्तदान था। गोस्वामी परिवार की तरफ से पाँच लोगों ने इस शिविर में रक्तदान की आहुति दी।

रोट्रेक्ट क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली की सम्पूर्ण टीम ने मदन चावला को यह आश्वासन दिया कि वो थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों की मदद के लिये इस प्रकार के शिविरों का आयोजन समय समय पर करती रहेगी।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 महामारी के चलते ब्लड बैंक्स में रक्त की काफी कमी आ रही है। हम अपने सभी पाठकों से निवेदन करते हैं कि वो रक्तदान कर के रक्त की इस कमी को पूरा करने में अपना पूरा सहयोग दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here