फरीदाबाद में अब साईकल पर गस्त करेंगे पुलिस के जवान

0
41
10 अगस्त-फरीदाबाद | आज पुलिस कमिश्नर, ओ.पी सिंह ने अपने कार्यालय सै. 21C मे, राजेश दुग्गल डीसीपी मुख्यालय, डॉ अर्पित जैन डीसीपी एनआईटी , मकसूद अहमद डीसीपी बल्लभगढ़ , मुकेश मल्होत्रा डीसीपी सेंट्रल, एसीपी हेड क्वार्टर आदर्शदीप सिंह, एसीपी क्राइम अगेंस्ट वूमन धारणा यादव के साथ बैैैठक कर अपराध पर अंकुश लगाने के लिए कई दिशा निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त महोदय ने मिटिंग के दौरान कहा कि फरीदाबाद जिले में लागू बीट सिस्टम को दोबारा से रिवाईज कर दुरूस्त किया जाएगा। प्रत्येक बीट एरिया में दो पुलिस कर्मचारी तैनात किए जाएगें जिनका सुपरविजन थाना प्रभारी करेंगे।
संबंधित एरिया के DCP व ACP भी बीट एरिया में जाकर बीट में रहने वाले लोगों से बातचीत करेंगे और उनकी समस्याओं को सुनेंगे। इसके साथ ही समय-समय पर पुलिस कमिश्नर स्वयं जाकर बीट में रहने वाले लोगों से रूबरू होंगे।
बीट में तैनात पुलिस कर्मचारियों को साईकिल उपलब्ध कराई जाएगी। जिनके पास उसके एरिया में आने वाले प्रत्येक घर का ब्योरा होगा। पुलिस कर्मचारी के पास उसकी बीट में रहने वाले प्रत्येक परिवार के मुखिया का मोबाईल नं. होगा।
बीट में तैनात पुलिस कर्मचारी व्टसएप्प ग्रुप के द्वारा सभी परिवारों से जुडें रहेंगें और उसको पता होगा की उनके बीट एरिया में अपराधिक किस्म के कौन लोग हैं। उनके एरिया में आपराधिक गतिविधियाँ जैसे गांजा, अवैध शराब, गैंबलिंग आदि कहां कहां होती है इसकी जानकारी रहेगी जिससे उन पर शिकंजा कसने में आसानी रहेगी। पुलिसकर्मी व्टसएप्प के जरीये लोगों से संपर्क में रहेंगें। सभी परिवारों को यह पता होना चाहिए कि उनके एरिया का बीट पुलिसकर्मी कौन है।
बीट पुलिसकर्मी अपने एरिया में रह रहे लोगो को पुलिस की ऑनलाइन सर्विस के बारे में बताएगा। जैसे कि पुलिस वैरिफिकेशन, ऑनलाइन शिकायत, मिसिंग प्रोप्रटी की शिकायत इत्यादि। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि बीट सिस्टम से पुलिस को उनके एरिया में रह रहे अच्छे-बुरे लोगो का पता चलेगा। अपराधी किस्म के व्यक्ति की पहचान हो पाएगी। उन्होने कहा कि बीट सिस्टम से अपराध पर अंकुश लग सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here