सांसे मुहिम के तहत समाजसेवी ने अपने जन्मदिन पर लगवाए 101 पौधे

0
6

16 जुलाई-फरीदाबाद | आज गांव सिकरोना में अपने जन्मदिन पर वरिष्ठ समाजसेवी तेजपाल शर्मा ने 101 पौधे लगवाने पुण्य कार्य किया, पौधे गांव सिकरोना की व्यामशाला में लगाए गए पौधारोपण में गांव सिकरोना के सभी युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। पौधे लगाने की शुरुआत समाजसेवी तेजपाल शर्मा की माता जी के हाथों से पीपल का पौधा लगाकर किया गया उसके बाद गांव के सभी युवाओं और बुजुर्गों ने अपने अपने हिस्से के पौधे लगाए और उनकी देखभाल का भी प्रण लिया

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक जसवंत पंवार ने बताया कि लगातार साँसे मुहीम का कारवां बढ़ता जा रहा है। वरिष्ठ समाजसेवी तेजपाल शर्मा जी ने जो अपने जन्मदिन पर जो 101 पौधे लगाए हैं, सभी लोगों को उनसे सीख लेनी चाहिए, अपने किसी भी जन्मदिन या खुशी के मौके पर एक पौधा जरूर लगाना चाहिए, फरीदाबाद शहर के सभी लोग आज पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी अदा करते हुए, एक पौधा गोद लेने के साथ उसको बढ़ा करने का प्रण ले रहे है। और सांसे मुहीम के अंतर्गत हम अबतक लगभग 1100 पौधे वितरित कर चूके है और 800 पौधे लगा चुके है।

इस अवसर पर वरिष्ठ समाज सेवी तेजपाल शर्मा ने बतया है कि आज केवल और केवल हवा ही वो .. है जिसे हम बिना ख़रीदे प्राप्त कर रहे है। परन्तु आने वाला समय भी ऐसा ही रहे, इसको लेकर हमे भी अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए एक पौधा जरूर लगाना होगा और उसके बड़े होने तक उसकी सेवा भी करनी होगी। हम सभी अपनी खुशीयों में एक पौधा लगा के अपनी खुशी दुगनी कर सकते है। इसी कड़ी हमने आज अपने अपने जन्मदिन के अवसर पर 101 पौधे (नीम, पीपल, बढ़, बालम खीरा, शीशम, गिलोय, गुलमोहर, जमुन) ग्राम पंचायत सिक्रोना की व्यंशाला में लगाने का कार्ये किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here