रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद के प्रोजेक्ट ‘तृप्ति’ के जरिये 10 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना

0
40

29 जुलाई-फरीदाबाद | रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ने समाज के जरूरतमंद लोगों के लिए सेक्टर 31 औद्योगिक क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों के लिए प्रोजेक्ट तृप्ति की शुरुआत की जिसके अंतर्गत कोविड 19 कीमहामारी के चलते आर्थिक कठिनायों में मदद करने के लिए प्रतिदिन खाना खिलाया जायेगा। एक सर्वे के अनुसार रोटरी क्लब फरीदाबाद ने ये महसूस किया कोविड 19 महामारी के चलते उद्योग जगत में आयी मंदी के कारण मजदूरों की मासिक आय में कमी तो आयी है मगर इन मजदूरों को पहले की तरह खाने के लिए प्रतिदिन 30-40 रूपए प्रतिदिन खर्च करने पड़ते हैं।

इसी को ध्यान में रखते हुए प्रोजेक्ट तृप्ति के अंतर्गत प्रतिदिन 100 से ज्यादा लोगो को 10 रूपए में स्वच्छ, स्वादिष्ट एवं सम्पूर्ण खाना खिलाया जा जायेगा / 10 रूपए लेने का उद्देश्य मजदूरों को आत्मसम्मान से खाना खिलाना, खाने की बर्बादी से बचना और प्रोजेक्ट से जुड़े 2 लोगो को रोजगार में मदद करना है, अगर किसी कारणवश कोई व्यक्ति 10 रूपए देने में भी असमर्थ है, उसे भी खाना खिलाया जायेगा।

इसी के साथ साथ मजदूरों को लगातार सोशल डिस्टन्सिंग, साफ़-सफाई, मास्क के प्रयोग के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। रोटरी क्लब फरीदाबाद के अध्यक्ष रोटेरियन अजय चावला ने अपने क्लब के सदस्यों के सहयोग से इस प्रोजेक्ट की शुरुरात की और इस प्रोजेक्ट के शुभारम्भ के लिए रोटरी क्लब के सदस्यों में पूर्व प्रधान रोटेरियन विजय सुनेजा, रोटेरियन संजय दुआ, रोटेरियन प्रदीप मल्लाह, रोटेरियन जितेंदर अरोड़ा एवं रोटेरियन एवं क्लब खजांची अंकित गर्ग के साथ घनश्याम जायसवाल, राहुल और प्रिया मौजूद रहे।

प्रोजेक्ट से सहायता प्राप्त मजदूरों ने इस नेक शुरुआत के लिए रोटरी क्लब का धन्यवाद किया और खाने की खूब प्रशंसा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here