जज्बा फाउंडेशन ने ‘पर्यावरण भागीदारी’ मुहिम के तहत कराया ऑनलाइन फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन

0
13

18 जुलाई-फरीदाबाद | जज्बा फाउंडेशन ने अपने पर्यावरण संरक्षण के अभियान  “पर्यावरण भागीदारी”  के तहत लोगो को पक्षियों के वचाव के लिए जागरूक करने के लिए एक “पेडों से पक्षियों की और” विषय पर आधारित ऑनलाइन फ़ोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जिसमे की पुरे देश के विभिन्न राज्यों से अनेकों प्रतिभागियों ने भाग लिया जिनमे से  प्रथम स्थान – मोहम्मद शाकिर, द्वितीय स्थान – मेघा, एवम तृतीय स्थान- सुनीता रावत ने प्राप्त किये।

कार्यक्रम संयोजक आदित्य झा ने बतया की इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य हमे लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने से है जिसके  लिए हमने “पेडों से पक्षियों की ओर” विषय को चुना, क्योंकि जिस प्रकार से आज हम पर्यावरण को शुद्धि की और ले जाने के लिया पौधा रोपण करते है और उनके बड़े होने तक उनका ख्याल रखते है ठीक उसी  प्रकार से हमे पर्यावरण के अभिन्न अंग पशु – पक्षियों का भी ध्यान रखना होगा। क्योंकि इनकी सुरक्षा के बिना पर्यावरण संरक्षण का उद्देश्य सदैव अधूरा रहेगा। इसी के साथ साथ इनका ख्याल रखना हमरा नैतिक कर्त्तव्य भी  है क्योंकि पशु पक्षियों की ऐसी कई प्रजातियां है जो हमारे शहरों, गाँवो से बीतते समय के साथ साथ खत्म होती जा रही है।

जज्बा फाउंडेशन अध्यक्ष हिमांशु भट्ट ने बताया की सभी विजेताओं को प्रमाण पत्र तथा नगद इनाम और  सभी प्रतिभागियों को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र दिए गए हैं एवं यह भी बताया की  संस्था द्वारा आगे भी लोगों को जागरूक करने हेतु कार्यक्रमो का आयोजन किया जाता रहेगा और इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए इस अभियान  सहयोगी संस्था  सोनू नव चेतना फाउंडेशन एवं संभारये फाउंडेशन का आभार व्यक्त  किया। इस कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने  के लिया गौरव ठाकुर, शुभम अग्रवाल, शेफाली चौहान एवम हेमंत राजपूत का विशेष योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here