डीएवी शताब्दी कॉलेज में आईसीटी टूल कार्यशाला का आयोजन

0
10
12 जुलाई-फरीदाबाद | एन एच 3 स्थित डी ए वी शताब्दी कॉलेज फरीदाबाद में आने वाले शिक्षण सत्र को ध्यान में रखते हुए कॉलेज कि फैकल्टी को आई सी टी टूल प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया | सात दिवसीय  कार्यशाला का उदेश्य  कोविड 11 महामारी की वजह से शिक्षण में उत्पन्न बाधाओं से निपटने के लिए ऑनलाइन टीचिंग में कॉलेज फैकल्टी को पूर्ण रूप से प्रशिक्षित करना है। इस कार्यशाला में कॉलेज शिक्षकों को आई सी टी टूल की जानकारी दी जा रही है, पिछले चार दिनों की ट्रेनिंग में  गूगल ड्राइव, गूगल डॉक्स, स्लाइड्स, गूगल सीट, गूगल फॉर्म और गूगल क्लासरूम के बारे में बताया गया। अगले तीन दिनों में अपने लेक्चर का वीडियो बनाना, असाइनमेंट, क्विज टेस्ट आदि के बारे में बताया जायेगा।कार्यशाला की संयोजिका डॉ अर्चना भाटिया  ने बताया की प्रतिदिन दोपहर 3 बजे से  4 बजे तक हमारे सभी शिक्षक आयोजित कार्यशाला में भाग ले कर लाभ उठा रहे है, सभी  इ-लर्निग प्रशिक्षण को लेकर उत्साहित है ल।
डॉ भाटिया ने बताया की एक्सपर्ट के रूप में दिनेश कुमार सभी को ट्रेनिंग दे रहे है, साथ ही कॉलेज आईटी सेल के इंचार्ज सरोज कुमार और  टीम के सहयोग से ऑनलाइन ट्रेनिंग का आयोजन किया जा रहा है।
कॉलेज कार्यकारी प्राचार्या डॉ सविता भगत ने बताया कि वर्तमान में आने वाली  परिस्थित से निपटने के हमारे सभी फैकल्टी पूरी तरह से तैयार है, इस कार्यशाला के माध्यम से सभी शिक्षकों को और सुदृढ़ बनाया जा रहा है। डॉ भगत ने बताया कि इस कार्यशाला को  कॉलेज के फेसबुक पेज पर लाइव किया जा रहा है जिसके माध्यम से अन्य लोग भी इसका फायदा उठा सके ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here