कारगिल विजय दिवस पर अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा ने शहीदों की याद में किया पौधारोपण

0
8

26 जुलाई-फरीदाबाद | कारगिल विजय दिवस के मौके पर शहीदों को नमन करते हुए अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा ने पौधारोपण किया। ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं सुरेन्द्र शर्मा बबली ने इस अवसर पर गाँव हीरापुर में शहीद जयभगवान शर्मा की प्रतिमा को नमन किया एवं पौधारोपण कार्यक्रम की शुरूआत की।

उन्होंने कहा कि शहीदों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। वतन पर मर मिटने वालों वीर शहीदों को शत्-शत् नमन करते हुए उन्होंने युवाओं को प्रेरणा लेने का आह्वान किया। श्री बबली ने कहा कि हमारे वीर पराक्रमी हैं और जिस पराक्रम का परिचय देते हुए उन्होंने कारगिल युद्ध में पाकिस्तान के छक्के छुड़ाए थे, वह काबिले तारीफ था। श्री बबली ने कहा कि वह भारतीय सेना के शौर्य को सलाम करते हैं और उन्हें नमन करते हैं। वर्ष 1999 में पाकिस्तान से 60 दिन तक चले युद्ध में कई जांबाज शहीद हो गए थे, लेकिन उन्होंने अपने शौर्य के बूते पाकिस्तान को धूल चटा दी थी। इस युद्ध में भारत ने विजय पताका लहराई थी। जिसके चलते 26 जुलाई को भारतवर्ष में कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है।

इस मौके पर अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गांव हीरापुर के शहीद जयभगवान शर्मा की प्रतिमा को सादर नमन किया और कहा कि हमें इन पर गर्व है। कार्यक्रम में पं. धीरज, डालचंद, इन्द्रजीत, गिरिराज, ललित, ओमन, राजेश, शिवकुमार, देवराज, योगेश एवं पं. गौरव सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here